रोजगार मेले में शामिल हुए प्रधानमंत्री, 71000 भर्तियों को नौकरी पत्र बांटे
रोजगार मेले में शामिल हुए प्रधानमंत्री, 71000 भर्तियों को नौकरी पत्र बांटे
Share:

आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 71000 से अधिक अपॉइंटमेंट लेटर वितरित किए। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर इन नियुक्तियों को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा बंदरगाह क्षेत्र का विकास हो रहा है और स्वास्थ्य क्षेत्र भी रोजगार सृजन का सबसे अच्छा उदाहरण बन रहा है। हर बुनियादी ढांचा परियोजना रोजगार के अवसर पैदा कर रही है। 2014 तक भारत में 74 हवाई अड्डे थे, अब 148 हवाई अड्डे हैं। हवाई अड्डों में वृद्धि के कारण, रोजगार के नए अवसर भी खुले हैं।

ये नियुक्तियां देश के विभिन्न भागों में 45 स्थानों पर मौजूद थीं, जिनका आयोजन विभिन्न मंत्रालयों/विभागों द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में पश्चिम रेलवे रोजगार मेला समारोह अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट और रतलाम में आयोजित किया जाएगा। पश्चिम रेलवे कुल 4360 नए भर्ती हुए लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेगा। इन नियुक्तियों को 559 ग्रुप सी नियुक्तियों और 3801 लेवल 1 नियुक्तियों में विभाजित किया गया है। 

भारतीय डाक, राजस्व विभाग, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि सहित अन्य सरकारी विभागों, संगठनों और पीएसयू को नई नियुक्तियों के लिए नियुक्ति पत्र भी भारतीय रेलवे में नियुक्त किए गए लोगों के लिए वितरित किए जाएंगे। आयोजन स्थलों पर मौजूद गणमान्य व्यक्ति इन नियुक्तियों को उनके नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। रोजगार मेला रोजगार सृजन को पहली प्राथमिकता देने के प्रधानमंत्री के वादे को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला अतिरिक्त रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा।

देश भर से नई भर्तियां भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर्स, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों/पदों पर शामिल होंगी नई नियुक्तियों को कर्मयोगी आरंभ के माध्यम से खुद को पढ़ाने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी एजेंसियों में सभी नई नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन अभिविन्यास पाठ्यक्रम है।

शिक्षा का धंन्धा करने वालो को पड़ा अफसरों का तमाचा

दहेज के लिए पति बना जल्लाद, पत्नी का कर दिया ये हाल

ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर की हुई दर्दनाक हत्या, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -