शिक्षा का धंन्धा करने वालो को पड़ा अफसरों का तमाचा
शिक्षा का धंन्धा करने वालो को पड़ा अफसरों का तमाचा
Share:

भोपाल। शहर में स्थित क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ गुरुवार को SDM मनोज उपाध्याय द्वारा एफआईआर दर्ज करा गई। जिसमे स्कूल मैनेजमेंट पलकों को एक बुक डिपो से किताबें खरीदने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। पुलिस द्वारा बुक डिपो संचालक पर कार्यवाही की गई साथ ही डिपो सील कर दिया गया। धारा 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत थाने में केस दर्ज कराया गया है। स्कूल और बुक डिपो के संचालक पर कार्रवाई की गई है।

एसडीएम द्वारा बताया गया की शंकर बुक डिपो पर सिर्फ क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की किताबें ही बेची जाती थी। कृष्णा प्लाजा शॉपिंग कॉम्पलेक्स में शंकर बुक डिपो के नाम से अस्थाई दुकान खोली गई थी। यह सिर्फ एक महीने के लिए खोली थी। इस मामले में पलकों ने शिकायत की थी। जिसके चलते गुरुवार को शिक्षा का धंन्धा करने वालो पर कार्रवाई की गई।

कलेक्टर आशीष सिंह ने गत सोमवार को प्राइवेट स्कूल संचालकों, पब्लिशर्स और किताब विक्रेताओं के एकाधिकार को खत्म करने के लिए धारा 144 के तहत आदेश जारी किए थे। जिससे प्राइवेट स्कूलों के संचालक स्टूडेंट्स या पेरेंट्स को निर्धारित दुकानों से ही यूनिफॉर्म, जूते, टाई, किताबें, काॅपियां आदि खरीदने के लिए मजबूर नहीं कर सकेंगे। यदि किसी स्कूल या संस्थान के विरुद्ध शिकायत मिलती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए भी कहा था।

लव मैरिज करने पर भड़के मामा ससुर ने फोड़ा दुल्हन का सर

'प्रिंसिपल ने अकेले में बुलाया और...', 12वीं की छात्राओं ने पुलिस के सामने बयां किया दर्द

महिला को नौकरी का झांसा दे कर युवक ने की सारी हद पार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -