कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की  रिमांड 5 दिनों के लिए बड़ाई
कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की रिमांड 5 दिनों के लिए बड़ाई
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हिरासत में लिए जाने की अवधि को पांच दिन के लिए और बढ़ा दिया गया। उसकी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के लिए की जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने अनुरोध किया था कि जैन की हिरासत को पांच दिन के लिए और बढ़ाया जाए, इसलिए उन्हें ईडी के कर्मियों द्वारा राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष लाया गया। ईडी अधिकारी ने कहा, "हमने छापे के दौरान कई सामान बरामद किए हैं और उन्हें उन लोगों के साथ उनका सामना करना होगा जिनके घरों को जब्त कर लिया गया था।

दलीलें सुनने के बाद, न्यायाधीश ने ईडी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया और जैन की हिरासत को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया।
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हाल ही में जैन और उनके परिचित व्यक्तियों से संबंधित कई स्थानों पर रिश्तेदारों सहित कई स्थानों का पता लगाया गया था। कुल 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए।

ईडी ने कहा कि 6 जून को, ईडी ने जैन, उनकी पत्नी और सहयोगियों के घरों पर एक तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने या तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की थी या मनी लॉन्ड्रिंग प्रक्रियाओं में भाग लिया था। 

ईडी अधिकारी ने कहा, "हमने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, राम प्रकाश ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों, लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जी.एस. मथारू, जो स्कूलों के विवेक समूह का संचालन करता है, योगेश कुमार जैन, राम प्रकाश ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, अंकुश के ससुर के परिसरों पर छापे मारे।

बांद्रा में गिरी इमारत, खतरे में पड़ी कई लोगों की जान

इंसानियत शर्मसार! बेटे का शव देने के लिए भिखारी बने मां-बाप, झकझोर देने वाली है कहानी

भारत में फिर डराने लगा कोरोना, आज 7 हजार से ज्यादा नए केस, जानिए कितनी हुई मौतें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -