रेस्टोरेंट में गाना गाकर करियर की थी शुरुआत, इस फिल्म से रातोंरात बने सुपरस्टार सिंगर
रेस्टोरेंट में गाना गाकर करियर की थी शुरुआत, इस फिल्म से रातोंरात बने सुपरस्टार सिंगर
Share:

 आज यानी 2 जुलाई को प्लैबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का जन्मदिन है. 2 जुलाई 1954 में बंगाल में जन्में अजीज भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी गाए हुए गाने आज भी सुनकर हमारे दिल को सुकून मिल जाता है. 80 के दशक में मोहम्मद रफी की मौत के बाद बॉलीवुड बिल्कुल अधूरा सा लगने लगा था लेकिन अजीज की आवाज ने उस कमी को पूरा किया. अजीज हिंदी के अलावा बंगाली, उड़िया और अन्य भाषाओं में भी प्लैबैक सिंगिग करते थे.

बता दें की अजीज, शुरुआत से ही मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन रहे थे, हालांकि उन्हें अनु मलिक ने बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दिया. अमिताभ बच्चन की फिल्म "मर्द" के टाइटल सॉन्ग "मैं हूं मर्द तांगे वाला" से अजीज रातों रात हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में सुपरस्टार बन गए. इसके अलावा उनके बॉलीवुड तक पहुंचने में एक शख्स का योगदान बेहद खास रहा है.

गायक मोहम्मद अजीज ने कोलकाता के गालिब रेस्टोरेंट में एक सिंगर के तौर पर अपना करियर की शुरूआत की. इसी दौरान वे लोगों के बीच पॉपुलर होने लगे थे. एक दिन फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई का ध्यान उनपर गया. इसके बाद उन्होंने ही अजीज का परिचय अनु मलिक से कराया. और उन्हें मर्द फिल्म में गाने का अवसर मिला. जहां एक तरफ फिल्म के सारे गाने शब्बीर कुमार ने गाए वहीं टाइटल ट्रैक मोहम्मद अजीज ने गाया जो की काफी पॉपुलर भी हुआ था. आज भी मोहम्मद अजीज के गाने लोगों के दिलों में बसे हुए है. बता दें की 64 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया. मोहम्मद अजीज की बेटी सना ने सिंगर के निधन की जानकारी दी. घर लौटते वक्त एयरपोर्ट पर मोहम्मद अजीज को हार्ट में परेशानी हुई. ड्राइवर ने उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया और इसके बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने अजीज को मृत घोषित कर दिया. 27 नवंबर, 2018 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. फिल्म मर्द के अलावा उन्होंने, त्रिदेव, आदमी खिलौना है, चालबाज, खुदा गवाह और बीवी हो तो ऐसी जैसी फिल्मों में गाने गाए.

कौन है सुशांत की मौत का जिम्मेदार- नेपोटिज्म, प्यार या फिर आप?

बेहतर काम के लिए खुद पर दबाव महसूस करती हैं आलिया फर्नीचरवाला

जैकलीन ने छोड़ा सलमान का फार्महॉउस, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -