जल्द ही हिमाचल में इतने करोड़ में स्थापित किया जाएगा प्लास्टिक पैकिंग पार्क
जल्द ही हिमाचल में इतने करोड़ में स्थापित किया जाएगा प्लास्टिक पैकिंग पार्क
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में केंद्र और राज्य गवर्नमेंट की वित्तीय सहायता से 85 करोड़ रुपये की लागत से प्लास्टिक पैकिंग पार्क स्थापित किया जाने वाला है। प्रदेश में स्थापित उद्योगों की पैकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने में पार्क में स्थापित उद्योग सहायता करेंगे। जिसमे प्लास्टिक बोतलें, प्लास्टिक और फार्मा उद्योगों के लिए पैकिंग सामग्री बनेगी। प्रदेश  गवर्नमेंट ने प्लास्टिक पैकिंग पार्क स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेज दिया है।

जंहा इस बात का पता चला है कि केंद्र का एक दल अब प्रस्तावित प्लास्टिक पार्क के लिए चिह्नित स्थान का जायजा लेने के लिए मार्च में आ सकते है। केंद्र से मंजूरी मिलने के उपरांत हिमाचल को पार्क के लिए 40 करोड़ की राशि जारी हो सकती है। शेष राशि राज्य गवर्नमेंट स्वयं वहन करेगी। प्लास्टिक पार्क के लिए नालागढ़ में 100 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है।

जंहा इस बात का पता चला है कि वर्तमान में प्रदेश के उद्योगों की प्लास्टिक पैकिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहरी राज्यों का रुख करना पड़ता है। प्रदेश में प्लास्टिक पैकिंग पार्क स्थापित होने के उपरांत जिसमे प्लास्टिक पैकिंग का सामान तैयार करने वाली यूनिटें स्थापित की जाने वाली है। ये यूनिटें प्रदेश में स्थापित उद्योगों की प्लास्टिक पैकिंग की आपूर्ति कर सकती है।  वहीं राज्य उद्योग निदेशक हंसराज शर्मा ने बोला कि प्रदेश में 85 करोड़ की लागत से प्लास्टिक पैकिंग पार्क स्थापित किए जाने वाले है। केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। मार्च में केंद्र का दल चिह्नित भूमि का जायजा लेने आ रहा है। पार्क के लिए 100 एकड़ जमीन नालागढ़ में देखी गई है। 

बेरहम पिता ने ली 2 वर्ष की मासूम की जान, माँ का किया पिट-पीटकर कर दिया ये हाल

कर्नाटक के किसानों ने केंद्र के कृषि कानूनों पर लगाई रोक

'अपने 2' में नजर आएगी देओल परिवार की तीन पीढ़ियां, इस शख्स का होगा मुख्य किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -