250 हिंदु तीर्थयात्रियों को पाकिस्तानी दरगाह पर आमंत्रित किया गया
250 हिंदु तीर्थयात्रियों को पाकिस्तानी दरगाह पर आमंत्रित किया गया
Share:

 

पाकिस्तान: पाकिस्तान हिंदू परिषद तीर्थयात्रियों को 'धार्मिक पर्यटन' में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। पाकिस्तान हिंदू परिषद (पीएचसी) ने "धार्मिक पर्यटन" को बढ़ावा देने के प्रयास में भारत के कुछ लोगों सहित 250 तीर्थयात्रियों के एक समूह को राष्ट्र का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है।

समूह परमहंस जी महाराज की समाधि का दौरा करेगा, एक संत जिनकी मृत्यु 1919 में खैबर पख्तूनख्वा के करक क्षेत्र में हुई थी। पीएचसी संरक्षक रमेश कुमार वंकवानी के अनुसार, "भारत, संयुक्त अरब अमीरात के कई हिंदू तीर्थयात्री, और संयुक्त राज्य अमेरिका 1 जनवरी को पेशावर में तेरी समाधि देखने के लिए एकत्रित होगा।" संगोष्ठी का आयोजन हिंदू काउंसिल द्वारा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के साथ साझेदारी में किया गया था। वंकवानी ने कहा, "यह दूसरी बार है जब परिषद ने अन्य देशों के हिंदू तीर्थयात्रियों का स्वागत किया है ताकि वे खुद देख सकें कि पाकिस्तान में एक सहिष्णु और बहुसांस्कृतिक समाज है।"

हाल के महीने में, भारत, कनाडा, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और स्पेन के  हिंदुओं ने देश का दौरा किया। परमहंस जी महाराज के पांचवें उत्तराधिकारी श्री सतगुरु जी महाराज जी ने दल की कमान संभाली।

पिछले महीने, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश गुलज़ार अहमद ने स्थानीय हिंदुओं के साथ एकजुटता व्यक्त करने और देश के विभिन्न क्षेत्रों के तीर्थयात्रियों का स्वागत करने के लिए तेरी मंदिर में दिवाली मनाई थी।

प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन में आग लगा दी

किर्गिस्तान की संसद ने ममायतोव को अध्यक्ष के रूप में चुना

अमेरिकी महिला प्रमिला जयपाल ने एलोन मस्क की खिंचाई की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -