प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन में आग लगा दी
प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन में आग लगा दी
Share:

 


कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने पुराने संसद भवन में आग लगा दी, जिससे इमारत का मुख्य दरवाजा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।  एक सूत्र के अनुसार, दमकलकर्मियों को स्थानीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे घटनास्थल पर भेजा गया।

स्थानीय मीडिया ने प्रदर्शनकारियों को इमारत के सामने वीडियो में कैद कर लिया। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, ओल्ड पार्लियामेंट हाउस, जिसमें अब ऑस्ट्रेलियन डेमोक्रेसी का संग्रहालय है, को पिछले सप्ताह प्रदर्शनकारियों द्वारा दरवाजे में आग लगाने के बाद बंद करने के लिए मजबूर किया गया था, ।

ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, एहतियात के तौर पर इमारत को खाली करा लिया गया और आग पर काबू पा लिया गया। सोशल मीडिया फुटेज के अनुसार, पुलिस प्रदर्शनकारियों को इमारत के सामने की सीढ़ियों से दूर ले जा रही है। शुक्रवार को हुई घटना की पुष्टि एसीटी पुलिसिंग ने हाल के विरोध प्रदर्शनों के हिस्से के रूप में की थी।

एक प्रवक्ता ने  बताया, "प्रदर्शनकारियों द्वारा इमारत के सामने के दरवाजों में आग लगाने के बाद आज पुराने संसद भवन को खाली करा लिया गया था - इसे एसीटी फायर एंड रेस्क्यू द्वारा तुरंत बुझा दिया गया।"

किर्गिस्तान की संसद ने ममायतोव को अध्यक्ष के रूप में चुना

अमेरिकी महिला प्रमिला जयपाल ने एलोन मस्क की खिंचाई की

दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति को क्षमादान के बाद रिहा किया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -