वाहन मालिकों को फिर लगा झटका, पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि
वाहन मालिकों को फिर लगा झटका, पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि
Share:

नई दिल्‍ली : आम आदमी के जेब पर आज आधी रात के बाद एक बार फिर से भार बढ़ने वाला है. जी हाँ आपने सही सुना, आज आधी रात से पेट्रोल और डीजल के दामों में इज़ाफ़ा होने वाला है. 15 दिनों में होने वाले रेट डिवीज़न में बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गयी जो आज आधी रात से लागू होगी.

बता दें कि पेट्रोल के दामों में 1.23 रुपए और डीजल के मूल्य में 89 पैसे कि वृद्धि कि गयी है. वहीँ रसोई गैस यानि कि LPG पर नॉन सब्सिडी वाले ग्राहकों को थोड़ी राहत दी गयी है. नॉन सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के मूल्य में  78.50 रुपए की कटौती की गयी है. वहीँ सब्सिडी वाले गैस सिलेंडरों के मूल्य में हल्की बढ़ोत्तरी की गयी है. अब नॉन सब्सिडी सिलेंडर दिल्ली में 552.50 रुपए में‍ मिलेगा. अलग - अलग राज्यों में टैक्स दर के अनुसार अलग - अलग दाम होंगे. वृद्धि किये गए मूल्य 1 जून से लागू किये जायेगे.

इससे 15 दिन पहले 15 मई को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गयी थी. तब पेट्रोल की कीमतों में 2.16 और डीजल की कीमतों में 2.10 रुपए का इज़ाफ़ा किया गया था. हर 15 दिन में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन वैश्विक बाज़ार के अनुसार अपने मूल्यों का रिवीजन करती हैं उसके बाद ये कम्पनिया ईंधन की कीमतों में कटौती या वृद्धि करती हैं.

कीमत बढ़ने के बाद 4 महानगरों में ईंधन के मूल्य -

शहर पेट्रोल (रुपए प्रति लीटर) डीजल (रुपए प्रति लीटर)
दिल्‍ली 66.01/- 55.94/-
कोलकाता 69.52/- 58.28/-
मुंबई 78.12/- 61.58/-
चेन्‍नई 69.93/- 59.22/-

पेट्रोलियम उत्पादों को GST से बाहर रखने पर होगा नुकसान

UP पेट्रोल चोरी मामला: पुणे-ठाणे में दो लोग हुए गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -