पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अब तक की रिकॉर्ड बढ़ोतरी

Sep 02 2018 09:14 AM
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अब तक की रिकॉर्ड बढ़ोतरी

नई दिल्ली : देश में लगातार पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी है. रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी गति तेज़ कर दी है. आज लगातार ईंधन के दामों में फिर वृद्धि देखीं गई है. 

मध्य प्रदेश प्रशासन ने इकठ्ठा किया मंदिरों और पुजारियों का डाटा, आखिर क्या करने वाले हैं शिवराज ?

रविवार सुबह एक बार फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 34 पैसे प्रति लीटर पैसे प्रति लीटर का उछाल आया है. ताजा आकड़ों के मुताबिक़, दिल्ली में  पेट्रोल आज रविवार को  78.84  रु और डीज़ल 70.76 रु प्रति लीटर  हो चुका है. वही देश की आर्थिक राजधानी  मुंबई में रविवार को पेट्रोल 16 पैसे की बढ़त के साथ 86.25  रुपये/लीटर की दर से मिल रहा है. साथ ही डीजल में 36 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यह 75.12  प्रति लीटर रुपए पहुंच गया है.

जिन्हे मध्य प्रदेश की तारीफ से तकलीफ हो, वो राज्य छोड़ दें - भाजपा

कल ही डीजल कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि कि गई थी. चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. बता दें कि जून के बाद  पेट्रोल, डीजल की ये कीमतें सबसे उच्च स्तर पर है. गौरतलब है कि डीज़ल अब तक के सबसे महंगे स्तर पहुंच चुका है. पेट्रोल, डीजल की कीमतों में अन्य राज्यों में भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीँ यह बड़ी हुई कीमते देश के हर शहर में लागू हो चुकी है.

खबरे और भी...

यूपी : बाढ़ का कहर जारी, एक साथ गई इतने 'जाने'

UPSSSC की परीक्षा के पहले लीक हुआ पेपर

चीन द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने से अरुणाचलप्रदेश के तीन जिलों में हाई अलर्ट, बाल-बाल बचे 200 से अधिक लोग

?