पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर लगी आग

Sep 01 2018 11:08 AM
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर लगी आग

नई दिल्ली : देश की जनता एक बार फिर बढ़ते पेट्रोल डीज़ल के दाम से त्रस्त होने वाली है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी रफ़्तार जारी रखी है. आज लगातार तीसरे दिन फिर  पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखीं गई है. आज महीने की पहली तारीख को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए है. 

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

आज सुबह शनिवार को एक बार फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है. ताजा ख़बरों के मुताबिक़, दिल्ली में  पेट्रोल आज 78.68  रु और डीज़ल 70.42 रु प्रति लीटर  हो चुका है. चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. बता दें कि जून के बाद  पेट्रोल, डीजल की ये कीमतें सबसे उच्च स्तर पर है. 

ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना होगा 25000 का मुआवजा सहित चिकित्सा खर्च..!

गौरतलब है कि डीज़ल अब तक के सबसे महंगे स्तर पहुंच चुका है. कल ही डीजल कीमतों में 28 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि कि गई थी. मुंबई में पेट्रोल 16 पैसे की बढ़त के साथ 86.09  रुपये/लीटर की दर से मिल रहा है. साथ ही डीजल में 22 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यह 74.76 प्रति लीटर रुपए पहुंच गया है. पेट्रोल, डीजल की कीमतों में चेन्नई और कोलकाता में भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीँ यह बड़ी हुई कीमते देश के हर शहर में लागू हो चुकी है.

खबरे और भी...

भारत की इस जगह पर सबसे पहले उगता है सूरज

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के लिए मुनि श्री तरुण सागर ने कही थी यह कड़वी बात

धर्म पर सियासत: भाजपा के राम के बाद अब अखिलेश ने अपनाए कृष्ण

?