इन मोबाइल Apps से सस्ते में मिलेगा पेट्रोल-डीजल! यहां जानिए पूरी जानकारी
इन मोबाइल Apps से सस्ते में मिलेगा पेट्रोल-डीजल! यहां जानिए पूरी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: बीते 16 दिनों में भारत के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को 14 बार बढ़ाया जा चुका है. दिल्ली एवं मुंबई में तो पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है. इन बढ़ती कीमतों ने लोगों को बहुत परेशान कर दिया है. आज हम आपको कुछ ऐसे Mobile Apps के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आप अपनी गाड़ियों में कम दामों में पेट्रोल-डीजल भरवा सकते हैं. 

Fuel@IOC App 
आपको बता दें कि ये इंडियन आयल का मोबाइल ऐप है. इस ऐप से आप पेट्रोल-डीजल के दामों को लाइव चेक कर सकते हैं. इस ऐप पर पेट्रोल-डीजल के दामों को चेक करने के लिए आपको इसे डाउनलोड करने के बाद यहां अकाउंट बनाना होगा. तत्पश्चात, आप ऐप में दिए ‘लोकेट अस’ टैब की सहायता से मैप पर अपने आस-पास के पेट्रोल पम्प्स के बारे में पता लगा सकेंगे तथा ये भी जान पाएंगे कि कहां आपको कम दामों में पेट्रोल-डीजल मिल जाएगा. इस ऐप को iOS तथा एंड्रॉयड यूजर्स, दोनों डाउनलोड कर सकते हैं. 

MapMyFuel App:-
इस ऐप से आप पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ CNG की कीमतों का भी पता लगा सकते हैं. इसमें आईओसीएल (IOCL), एचपीसीएल (HPCL), बीपीसीएल (BPCL), रिलायंस पेट्रोलियम (Reliance Petroleum), एस्सार पेट्रोलियम (Essar Petroleum) तथा शेल इंडिया (Shell India) के तहत आने वाले पेट्रोल पम्प्स सम्मिलित हैं. ये एक क्राउडसोर्स्ड ऐप है जहां लोग एक दूसरे को पेट्रोल, डीजल तथा CNG की कीमतों के बारे में बताते हैं.

SmartDrive App:-
इस ऐप से भी आप पता लगा सकते हैं कि आपके आस-पास के कौन से पेट्रोल स्टेशन से आप कम दामों में पेट्रोल-डीजल ले सकते हैं. आपको बता दें कि ये ऐप BPCL का ऐप है जो आपको पेट्रोल एवं डीजल की हर दिन के दाम, आस-पास के पेट्रोल पम्प्स की लोकेशन और वहां प्राप्त होने वाले पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में बताता है. 

Daily Petrol/Diesel Price App:-
Daily Petrol/Diesel Price App से आप शहरों में पेट्रोल तथा डीजल के दामों के बारे में जाने सकते हैं. साथ ही, इस ऐप से आप शहर के अलग-अलग स्थानों और इलाकों में पेट्रोल-डीजल के दामों और पिछले कुछ दिनों में इनके दामों में हुए उतार-चढ़ाव की डिटेल्स को भी जान सकते हैं. इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. 

आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -