भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी
भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारतीय पेट्रोल की कीमतें संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम और फ्रांस जैसे अन्य देशों की तुलना में धीमी गति से बढ़ी हैं।

रूसी-यूक्रेनी संघर्ष के कारण, वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें हाल ही में बढ़ी हैं।

पुरी ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर लोकसभा में बहस के दौरान केंद्र का बचाव करते हुए कहा कि पिछले 12 या 13 दिनों के दौरान पेट्रोल की कीमतों में 9 रुपये की वृद्धि की गई है, जबकि अंतरराष्ट्रीय लागत में वृद्धि हुई है। उन्होंने अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक पेट्रोल की कीमतों की तुलना करने वाले नंबरों की पेशकश की।

मंत्री महोदय ने कहा कि अमरीका में इस अवधि के दौरान पेट्रोल की कीमतों में 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसी तरह, कनाडा में वृद्धि 52 प्रतिशत थी, जबकि जर्मनी और यूनाइटेड किंगडम में यह 55 प्रतिशत, फ्रांस में 50 प्रतिशत, स्पेन में 58 प्रतिशत, श्रीलंका में 55 प्रतिशत और भारत में केवल 5 प्रतिशत थी, उन्होंने कहा कि घरेलू पेट्रोल की कीमतें प्रतिशत वृद्धि के मामले में कहीं और की तुलना में दसवां हिस्सा हैं।

पिछले 15 दिनों में 13 वीं बार, सरकारी तेल विपणन निगमों ने मंगलवार को प्रमुख परिवहन ईंधन की कीमतों को बढ़ा दिया। नतीजतन, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में पिछले 15 दिनों में 9 रुपये प्रति लीटर से कुछ अधिक की वृद्धि हुई है। चार महीने से अधिक के अंतराल के बाद, इन कीमतों को पहली बार 22 मार्च को बदल दिया गया था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापार समझौते पर बोले पीयूष गोयल

14 अप्रैल को पूरे भारत में रहेगा अवकाश, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

भारत में नए कोविड मामलों में मामूली वृद्धि, 71 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -