आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की
आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की
Share:

नई दिल्ली:  आईटीसी, एक विविध भारतीय समूह, 2021-22 में प्लास्टिक तटस्थता से परे चला गया है, पिछले साल की गई प्रतिबद्धता के अनुरूप, एक एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन कार्यक्रम का आयोजन करके जिसमें अद्वितीय और बहुआयामी पहल शामिल हैं।

35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कंपनी द्वारा 54,000 टन से अधिक प्लास्टिक कचरे को एकत्र किया गया और स्थायी रूप से इलाज किया गया। वर्ष के दौरान प्रबंधित प्लास्टिक कचरे की मात्रा आईटीसी द्वारा उपयोग की जाने वाली प्लास्टिक पैकेजिंग की मात्रा से अधिक हो गई, जिससे कंपनी को प्लास्टिक तटस्थता प्राप्त करने की अनुमति मिली।

संगठन परिपत्र अर्थव्यवस्था के सिद्धांतों पर आधारित एक व्यापक 360 डिग्री ठोस अपशिष्ट प्रबंधन कार्यक्रम चला रहा है जो एक दशक से अधिक समय से पूर्ण अपशिष्ट मूल्य श्रृंखला तक फैला हुआ है।

प्लास्टिक तटस्थता से परे जाना एफएमसीजी और आतिथ्य में बड़े पैमाने पर संचालन के साथ एक निगम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह उपलब्धि पर्यावरण और सामाजिक पूंजी बढ़ाने के लिए आईटीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो अध्यक्ष संजीव पुरी की स्थिरता 2.0 रणनीति के अनुसार है, जो समावेशी नीतियों के लिए कहती है जो जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए और भी अधिक आजीविका का समर्थन कर सकती है और उपन्यास मार्गों का पीछा कर सकती है।

आईटीसी ने इन-हाउस नवाचार, स्रोत अलगाव पर केंद्रित प्रभावी अपशिष्ट प्रबंधन कार्यक्रमों और बड़े पैमाने पर स्थायी व्यापार प्रथाओं को प्रभावित करने पर केंद्रित व्यापक प्रयासों के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करके इस मील के पत्थर तक पहुंच गया।

CM केजरीवाल के घर पर हमला करने वाले 8 आरोपियों को जमानत देने से कोर्ट का इंकार

तिलक लगाकर स्कूल पहुंची छात्रा तो टीचर निसार अहमद ने पीटा, वीडियो में पीड़ित परिवार ने बताई पीड़ा

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -