विपक्षी पार्टी को मिला सरकार को घेरने का मौका, आज फिर बढे पेट्रोल-डीजल के दाम

Oct 12 2018 08:42 AM
विपक्षी पार्टी को मिला सरकार को घेरने का मौका, आज फिर बढे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली. शुक्रवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 0.12 रुपए और डीजल के दाम में प्रति लीटर 0.28 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.48 रुपए प्रतिलीटर और डीजल की कीमत 74.90 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत में 0.12 रुपए की बढ़ोतरी हुई है और डीजल के दाम में 0.29 रुपए बढे हैं. इसके बाद मुंबई में आज के पेट्रोल का भाव 87.94 प्रति लीटर और डीजल का दाम 78.51 प्रति लीटर हो गया है.

प्लास्टिक से बनेगा पेट्रोल-डीज़ल और दाम होंगे आधे, जानिए कैसे

गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल भाव 82.36 प्रति लीटर और डीजल का भाव 74.62 रूपए प्रति लीटर था. जबकि मुंबई में पेट्रोल का भाव 87.82 प्रति लीटर और डीजल का दाम 78.22 प्रति लीटर था. पिछले हफ्ते ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल से एक्साइज ड्यूटी हटा कर इनकी कीमत कम की थी जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 5 रुपए तक की कमी आई थी. लेकिन शनिवार से फिर लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी होना शुरू हो गई जो अब तक जारी है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी पार्टी भी लगाकर केंद्र सरकार को निशाना बना रही है.

खबरें और भी....
 

सारी हदें पार कर आज इस आंकड़े पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव

अब नहीं कर पाएंगे आप SUV Terrano का दीदार, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह ?