7वां वेतन आयोग : दशहरे से पहले सरकार ने दी 2 लाख कर्मचारियों को खुशखबरी

Oct 11 2018 10:32 AM
7वां वेतन आयोग : दशहरे से पहले सरकार ने दी 2 लाख कर्मचारियों को खुशखबरी

अगरतल्ला. एक तरफ देश भर के लाखों कर्मचारी 7वां वेतन आयोग की नई सिफारिशों से नाराज होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की बाते कर रहे है तो वही दूसरी तरफ त्रिपुरा सरकार ने दशहरे से पहले अपने दो लाख कर्मचारियों को इस मामले में एक बड़ी खुशखबरी दी है.

7वां वेतन आयोग : प्रदर्शनकारियों पर सरकार सख्त, कट सकती है तनख्‍वाह

दरअसल त्रिपुरा सरकार ने हाल ही में घोषणा करते हुए ऐलान किया है कि राज्य में जल्द ही राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए भी 7वां वेतन आयोग लागु कर दिया जायेगा. सरकार का दवा है कि सरकार के इस फैसले के बाद से त्रिपुरा के राज्य कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ कर केंद्रीय कर्मचारियों के बारबार हो जाएगी. सरकार ने इस वेतन आयोग को एक अक्टूबर से ही लागू किये जाने की घोषणा की है. इसका मतलब यह है कि इन कर्मचारियों को अपनी बढ़ी हुई तनख्वा इसी माह से मिलनी प्रारम्भ हो जाएगी.

7वां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा में राज्य कर्मचारी पिछले कई दिनों से सरकार से इस बात की शिकायत कर रहे थे कि राज्य में केंद्र और राज्य के कर्मचारियों की तनख्वाह में बहुत अंतर है. कर्मचारियों की शिकायत है कि यहाँ पर एक ही स्‍तर पर काम कर रहे राज्‍य और केंद्र के अफसरों में करीब 5 हजार रुपए का अंतर है. 

ख़बरें और भी 

7वां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

7वें वेतन आयोग को लेकर केंद्रीय कर्मचारी सरकार को घेरेंगे

?