16 दिनों के बाद घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
16 दिनों के बाद घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्ली : लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की मार के बीच अब जाकर पट्रोल-डीजल के दाम घटाए गए हैं. हालांकि इसके बाद भी देश की जनता ने राहत की सांस नहीं ली हैं. लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब इनके दाम घटाए गए हैं. इसके बावजूद भी महंगाई की मार प्रत्यक्ष रूप से देखी जा सकती हैं. सरकार ने जहां पेट्रोल के दाम 1 पैसे प्रति लीटर तक घटाए हैं. वहीं डीजल के दाम में भी सरकार ने केवल 1 पैसे प्रति लीटर की कमी की हैं. बता दे कि इससे पहले खबर आई थी कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 60 पैसे की कमी देखने को मिली हैं. जबकि मुंबई में दाम 59 पैसे कम किए गए हैं. वहीं डीजल के दाम में 56 पैसे की कटौती देखने को मिली थी. 

दिल्ली में अब पेट्रोल का भाव 78.42 रु हैं. जबकि मुंबई में फ़िलहाल दाम 86.23  रु के करीब पहुंच गया हैं. डीजल की बात की जाए तो डीजल के दाम में भी मात्र 1 पैसे की कटौती की हैं. दिल्ली में अब डीजल का भाव 69.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 73.78 रुपए प्रति लीटर है. कोलकाता और चेन्नई दोनों ही शहरों में डीजल के दाम 80 रु प्रति लीटर के पार हैं. 

लगातार 16 दिन तक बढ़े थे ईंधन के दाम...

आज जहां पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती की गई हैं. वहीं इससे पहले लगातार 16 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे. राजधानी दिल्ली में 14 मई से लेकर 29 मई के मध्य पेट्रोल के दाम में 3.80 रुपए का इजाफा देखने को मिला था. वहीं डीजल के दाम में 3.38 रुपये का उछाल आया था

पेट्रोलियम मंत्री के खिलाफ ओडिशा आईएएस संघ ने की शिकायत

ईंधन को लेकर पीएम से मिलेगा शिअद प्रतिनिधिमंडल - चंदू माजरा

पेट्रोल -डीजल को वायदा कारोबार से जोड़ने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -