पेट्रोल के दामों में आज भी नजर आई गिरावट, डीजल में स्थिरता कायम

Apr 09 2019 11:58 AM
पेट्रोल के दामों में आज भी नजर आई गिरावट, डीजल में स्थिरता कायम

नई दिल्ली : पेट्रोल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद आज यानी मंगलवार को गिरावट देखने को मिली है. आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.तो वहीं डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की गई है. बता दें आज शेयर बाजार में भी गिरावट का रुख देखने को मिला है.

कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

आज ऐसे रहे दाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में 5 पैसे की कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 72.80 रुपए में मिल रहा है. जबकि कोलकाता में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74.82 हो गई है. अब बात अगर देश के दो नए महानगरों की जाए तो मुबंई और चेन्नई में भी पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिला है. जिसके बाद मुबंई में एक लीटर पेट्रोल 78.37 रुपए में बिक रहा है. तो वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.56 रुपए प्रति लीटर तक हो गई है.

चुनाव के दौरान इतना सस्ता मिलेगा पेट्रोल

आज नहीं दिखा बदलाव 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को डीजल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. आज देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम कल वाले ही लागू किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर डीजल कल वाले दाम यानी 66.11 रुपए में ही मिल रहा है. जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 67.85 रुपए है. तो वहीं मुबंई और चेन्नई में एक लीटर डीजल 69.19 और 69.80 रुपए में बिक रहा है.

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नजर नहीं आया कोई खास बदलाव

सुजुकी ने पेश की नई Ciaz, कीमत 10 लाख रु से कम और फीचर में हैं दम