पेशावर ब्लास्ट: 83 की मौत, 150+ घायल, मस्जिद में नमाज़ के बाद फट गया था फिदायीन हमलावर
पेशावर ब्लास्ट: 83 की मौत, 150+ घायल, मस्जिद में नमाज़ के बाद फट गया था फिदायीन हमलावर
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान ने हिंदुस्तान को बर्बाद करने के लिए पहले खुद ही आतंकवाद को बढ़ावा दिया, लेकिन अब वही आतंकवाद, पाकिस्तान को ही तबाह करने लगा है। देश के पेशावर शहर में सोमवार (30 जनवरी) को पुलिस लाइन्स में बनी मस्जिद में हुए फिदायीन (Suicide Bomber) हमले में 83 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 150 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 47 की हालत नाजुक है।

रिपोर्ट के अनुसार, धमाका इतना ताकतवर था कि लगभग दो किमी तक इसकी आवाज सुनाई दी। मस्जिद का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। इमाम नूर-अल अमीन की भी मौत हो गई। पाक पीएम शाहबाज शरीफ ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना है। एक चश्मदीद ने कहा है कि, दोपहर की नमाज के समय मस्जिद में लगभग 500 लोग मौजूद थे। फिदायीन हमलावर बीच की एक कतार में मौजूद था और नमाज़ पढ़ रहा था।

हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमलावर पुलिस लाइन्स पहुंचा कैसे ? क्योंकि अंदर जाने के लिए गेट पास दिखाना होता है। पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के अनुसार, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जिस मस्जिद में धमाका हुआ, उसके नजदीक ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है। बता दें कि इलाके में TTP का अच्छा-खासा दबदबा है और बीते दिनों इसी संगठन ने हमले की धमकी भी दी थी।

पेशावर मस्जिद ब्लास्ट: नमाज़ के बाद हुए धमाके में अब तक 25 की मौत, 90 से अधिक घायल

ऑस्ट्रेलिया: भारतीयों पर खालिस्तानियों ने तलवारों से किया हमला, 3 मंदिरों पर भी हो चुका अटैक

2024 के चुनावों में ताल ठोकेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, शुरू किया प्रचार अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -