पेड्रो कैस्टिलो ने ली पेरू के राष्ट्रपति के रूप में शपथ
पेड्रो कैस्टिलो ने ली पेरू के राष्ट्रपति के रूप में शपथ
Share:

पेड्रो कैस्टिलो ने 28 जुलाई को पेरू के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। एक वामपंथी पूर्व शिक्षक संघ के नेता, जो पहले से ही अपनी सरकार बनाने, कोरोनावायरस संकट से निपटने और एक गहरे ध्रुवीकृत देश को एकजुट करने के लिए बढ़ती चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। कैस्टिलो ने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद बुधवार को अपने पहले भाषण में कहा, "यह पहली बार है कि हमारा देश एक किसान द्वारा शासित होगा, एक ऐसा व्यक्ति, जो कई पेरूवासियों की तरह, कई सदियों से उत्पीड़ित क्षेत्रों से संबंधित है।"

कैस्टिलो ने जून में राष्ट्रपति पद के कड़े संघर्ष के बाद कई हफ्तों की अनिश्चितता के बाद राजधानी लीमा में बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर में शपथ ली, जिसमें उन्हें दक्षिणपंथी प्रतिद्वंद्वी, केइको फुजीमोरी से लगभग 44,000 मतों से बढ़त मिली। उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में महामारी से लड़ना, आर्थिक सुधार, शिक्षा और विज्ञान और नवाचार के लिए एक मंत्रालय बनाना शामिल है। 

कैस्टिलो ने कहा, "मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि आपके पास मेरी बात है, हम आपको निराश नहीं करेंगे, मैं आपको निराश नहीं करूंगा।" 6 जून के अपवाह के अंतिम चुनाव परिणामों के अनुसार, कैस्टिलो को 8,836,380 या 50.12 प्रतिशत वोट मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी केइको फुजीमोरी ने 8,792,117 वोट या 49.87 प्रतिशत, केवल 44,263 वोटों के अंतर से हासिल किया।

अमेरिका में एशियाई अमेरिकियों और अप्रवासियों को लेकर सामने आए ये बात

चीन के अरबपति को 18 साल की जेल, मिली सरकार की आलोचना करने की सजा

अप्रैल-जून में सोने की डिमांड बढ़ी, देश में 3 माह में बिका 76 टन सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -