आखिर क्यों छत्तीसगढ़ पर मंडरा रहा भीषण कोरोना संक्रमण का खतरा ?
आखिर क्यों छत्तीसगढ़ पर मंडरा रहा भीषण कोरोना संक्रमण का खतरा ?
Share:

कोरोवायरस दुनिया के 122 देशों को निशाना बनाने के बाद तेजी से भारत में फैल गया है. वही, दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल छह लोगों की मौत के बाद सतर्कता बढ़ाई गई है. इस आयोजन में शामिल हुए लोग छत्तीसगढ़ भी लौटे हैं. दुर्ग जिले की मस्जिद में चार और बिलासपुर में नौ लोगों को प्रशासन ने आइसोलेशन में भेजा है. बिलासपुर में दुबई से आए जमाती टोली के नौ सदस्य शहर के कंपनी गार्डन स्थित जामा मस्जिद में रुके थे. प्रशासन ने उन्हें 28 दिन के लिए मस्जिद में ही आइसोलेट किया है. इन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

कोरोना: सख्ती के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग, महाराष्ट्र की मस्जिद में छुपा रखे थे 10 विदेशी मुस्लिम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने के लिए सरकार 45 सौ मरीजों का एक साथ इलाज करने का इंतजाम कर रही है. प्रदेश में वेंटिलेटर की संख्या कम है, प्राइवेट अस्पतालों के वेंटिलेटर का इस्तेमाल करने की तैयारी है. हर ब्लॉक पर एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है, जिससे मरीजों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कत न हो. स्वास्थ्य मंत्री टीएससी देव ने प्रदेश के सभी जिलों में 100 बिस्तर के अस्पताल को एक सप्ताह में तैयार करने का निर्देश दिया है.

कोरोना संदिग्ध की सूचना देने वाले युवक की बेरहमी से हत्या, स्वास्थ्य मंत्री ने जताया शोक

इसके अलावा जनता को किसी भी असुविधा से बचाने के लिए लॉकडाउन के बीच सरकार सब्जी की आपूर्ति बनाए रखने की कवायद में जुटी हुई है. ज्यादातर शहरों में सब्जी उपलब्ध भी है, इसके बावजूद खेत और बाड़ी में सब्जियां बर्बाद हो रही हैं. एक तो मजदूर नहीं मिल रहे हैं, दूसरे राज्य के बाहर सप्लाई नहीं हो पा रही है. सब्जी नहीं तोड़े जाने से फसल खराब होने का भी खतरा बढ़ रहा है.

लॉकडाउन के कारण गई नौकरी, तो रेस्टोरेंट कर्मचारी ने कर ली ख़ुदकुशी

मुंबई नगरपालिका ने वापस किया शवों को जलाने वाला आदेश, ये है वजह

अंडमान में कोरोना फैलने के पीछे निजामुद्दीन के तब्लीगी, केजरीवाल पर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -