लोगों ने किया दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर नाकाम सरकार का विरोध
लोगों ने किया दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर नाकाम सरकार का विरोध
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार राज्य में प्रदूषण कम करने के प्रयास में लगी है वहीं यह बात सामने आई है कि लोगों का गुस्सा सरकार के खिलाफ फूट गया है। अब लोग प्रदूषण नियंत्रित करने में सफल न होने पर सरकार का विरोध कर रहे हैं। दरअसल जंतर - मंतर पर प्रदर्शनकारियों ने सरकार का विरोध किया है। दिल्ली में आपातकाल की स्थिति है। हालात ये हैं कि लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं। लोगों के लिए सुबह की सैर करना भी मुश्किल हो गया है और अब लोग मास्क पहनकर ही अपने आवश्यक कार्य कर रहे हैं।

अधिकांश लोग मास्क लगाए हुए नज़र आते हैं। दिल्ली में तैनात सीआईएसएफ के 7 हजार जवानों को मास्क दिए गए हैं। प्रदूषण से सबसे ज़्यादा खतरा बच्चों को होने की संभावना जताई जा रही है। इस मामले में सीएम केजरीवाल ने आवश्यक बैठक आयोजित की थी जिसमें उन्होंने प्रदूषण कम करने के लिए कई कदम उठाने का निर्देश दिया है। हालांकि सरकार को नाकाम बताते हुए कुछ लोग दिल्ली के जंतर मंतर पर आज पहुंचे और उन्होंने अपना विरोध जताते हुए सरकार द्वारा प्रदूषण न रोकने को लेकर विरोध जताया।

विरोध करने वालों का कहना है कि वे प्रत्येक रविवार को प्रदर्शन करेंगे। लोगों ने कहा है कि यदि समय पर सरकार ने प्रयास नहीं किए तो फिर स्थिति बेकाबू हो जाएगी। गौरतलब है कि बीते 17 वर्ष में पहली बार दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इतना हो गया है। लोग खुले में सांस तक नहीं ले पा रहे हैं। सीएसई के अनुसार दीपावली पर आतिशबाजी के कारण इन्वाॅयरमेंट में कई अमानक कण घुले हुए पाए गए थे। जिसके बाद मामले को गंभीर माना गया है।

CM केजरीवाल ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से किए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -