CM केजरीवाल ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से किए बढ़ते प्रदूषण को लेकर सवाल

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को प्रदूषण रोकने के लिए प्रयास न करने को लेकर फटकार भी लगाई। हालांकि उन्होंने प्रदूषण कम करने के लिए डीपीसीसी को एक सप्ताह का समय दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने सरकार को गंभीरता से प्रयास करने के लिए कहा था। एनजीटी ने कहा था कि भले ही इस मामले में कई बैठकें हो जाऐं लेकिन बैठकों से कुछ नहीें होगा। जरूरत प्रयास करने की है। आखिर इस बात पर विचार करने की जरूरत है कि प्रदूषण कम किया गया है या नहीं। इस मामले में दिल्ली सरकार ने क्राॅप बर्निंग को एक बड़ा कारण बताते हुए कहा है कि क्राॅप बर्निंग के कारण प्रदूषण बढ़ा है।

हालांकि एनजीटी ने प्रदूषण को लेकर कहा है कि कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में नियमों को ताक पर रखकर किए जाने वाले कार्य और दिल्ली में डीजल चलित वाहनों और पुराने वाहनों का उपयोग होना एक बड़ी परेशानी है। प्रदूषण बढ़ने के लिए ये कारण भी जवाबदार हैं। एनजीटी ने दिल्ली सरकार से प्रदूषण कम करने की अपील की है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -