कोरोना के खतरे के बाद भी ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत करने पहुंच रहे लोग
कोरोना के खतरे के बाद भी ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत करने पहुंच रहे लोग
Share:

अजमेर: कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसको देखते हुए देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अजमेर दरगाह बाजार समेत दरगाह क्षेत्र के अन्य बाजार इस संक्रमण के कहर से बचने के लिए 2 दिन तक बंद रखे गए हैं।  जिला प्रशासन और व्यापारियों के बीच हुई चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है। जिससे कि वायरस का संक्रमण लोगों के बीच न पहुंच सके और बाजार में भीड़-भाड़ न हो। बता दें कि, गुरुवार सुबह से ही बाजारों में लोगों की भीड़ में कमी दिख रही है। 

हालांकि विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह खुली होने की वजह से लोग दरबार में जियारत के लिए पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से आवाजाही बनी हुई है, किन्तु व्यापार मंडल की तरफ से दुकानें बंद कर लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वह कम से कम सफर करें और अपने घर पर ही रहें, जिससे संक्रमण का खतरा कम होगा। 

आपको बता दें कि, प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही राज्य के सभी बड़े धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं के लिए पाबन्दी लगा दी गई है। नागौर जिले में मीरा स्मारक मेड़ता, चतुरदास महाराज धाम बुटाटी, केवाय माता मंदिर किनसरिया समेत अन्य बड़े मंदिरों के कपाट को कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया गया है।

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

अनिल अंबानी से 9 घंटों तक चली पूछताछ, 30 मार्च को फिर होंगे हाज़िर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -