सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव
सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: विदेशों में सोने-चांदी में रही तेजी के बल पर दिल्ली सर्राफा बाजार में भी आज सोना 850 रुपये की बढ़त के साथ 42,570 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। चांदी भी पिछले कारोबारी दिवस की गिरावट से संभलती हुई 2,400 रुपये की उछाल के साथ 38,800 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर रही। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी से स्थानीय बाजार में इनके दाम बढे हैं।

लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोना हाजिर 30.80 डॉलर (दो फीसदी से ज्यादा) की बढ़त के साथ 1,502.10 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 30.30 डॉलर की मजबूती के साथ 1,509.60 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया है कि सुरक्षित निवेश के रूप में सोने की डिमांड बढ़ी है। इसके परिणाम स्वरूप अंतरार्ष्ट्रीय सराफा बाजारों में कीमतों में वृद्धि देखी गई है। अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर भी 0.71 डॉलर की बढ़त के साथ 12.79 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। 

सोने-चांदी कीमतों में एक बार फिर बढ़त देखी जा रही है। शुक्रवार को सर्राफा बाजार खुलते ही सोना 420 रुपये की बढ़त के साथ 40916 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट (ibjarates.com) के अनुसार, गुरुवार को 10 ग्राम सोना 40496 रुपये पर बंद हुआ था। आपको बता दें कि बुलियन सोना और चांदी है जिसे आधिकारिक तौर पर कम से कम 99.5 फीसद शुद्ध माना जाता है और यह सिल्लियों या बार के रूप में होता है।

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

अनिल अंबानी से 9 घंटों तक चली पूछताछ, 30 मार्च को फिर होंगे हाज़िर

Aadhaar से जुड़े किसी भी सवाल का मिलेगा यहाँ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -