पेंटागन डीसी की यात्रा के लिए ट्रक काफिले के रूप में नेशनल गार्ड को तैनात करेगा
पेंटागन डीसी की यात्रा के लिए ट्रक काफिले के रूप में नेशनल गार्ड को तैनात करेगा
Share:

वॉशिंगटन: पेंटागन ने बुधवार को कहा कि उसने वाशिंगटन, डीसी में सैकड़ों निहत्थे नेशनल गार्ड कर्मियों की तैनाती को अधिकृत किया है, क्योंकि ट्रक काफिले विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी करते हैं।

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी के अनुसार, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने विशिष्ट यातायात चौकियों पर मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की सहायता के लिए 400 डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया नेशनल गार्ड के सदस्यों और 50 वाहनों की तैनाती को मंजूरी दे दी है।

ऑस्टिन ने निर्दिष्ट परिधि स्टेशनों पर यातायात नियंत्रण संचालन के साथ यू.एस. कैपिटल पुलिस अधिकारियों की सहायता के लिए आसन्न राज्यों से 300 नेशनल गार्ड सदस्यों की तैनाती को भी मंजूरी दे दी है। तैनात सैनिकों के पास आग्नेयास्त्र नहीं होंगे, कानून प्रवर्तन में भाग नहीं लेंगे, या घरेलू निगरानी नहीं करेंगे।

कैपिटल पुलिस ने हाल ही में कहा था कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​"ट्रक काफिले की एक श्रृंखला के लिए योजनाओं से अवगत हैं" संयुक्त राज्य की राजधानी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के पहले स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के समय संयुक्त राज्य की राजधानी में पहुंचने के लिए। 1 मार्च को कांग्रेस का अधिवेशन

कनाडा में ट्रक ड्राइवरों ने देश के COVID-19 प्रतिबंधों के विरोध में इस साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ शहर के यातायात और सीमा क्रॉसिंग को अवरुद्ध कर दिया, जिससे कुछ अमेरिकियों ने इसी तरह की रैलियों का आयोजन किया।

'ज्यादा से ज्यादा क्या कर लेगी', कंगना से नहीं डरते मुनव्वर फारूकी

रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, भरभराकर गिरा भारतीय शेयर बाजार

इस निर्देशक ने दिखाया नाबालिग बच्चों के साथ अश्लील दृश्य, मामला दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -