रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, भरभराकर गिरा भारतीय शेयर बाजार
रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, भरभराकर गिरा भारतीय शेयर बाजार
Share:

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ आज सुबह युद्ध का ऐलान कर दिया है. आज यूक्रेन पर रूस ने मिसाइल और बमों से हमला किया, जिसके बाद भारतीय शेयर बाजार को तगड़ा झटका लगा और गुरुवार को खुलते ही शेयर मार्केट भरभराकर बिखर गया. सेंसेक्स ने 1300 अंक से अधिक की भारी-भरकम गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की.
 
बाजार प्री-ओपन सेशन में ही बता रहा था कि आज जमकर बिकवाली होने वाली है. प्री-ओपन सेशन में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के इंडेक्स सेंसेक्स 1,800 अंक यानी 3.15 फीसदी से भी अधिक गिरा हुआ था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के इंडेक्स निफ्टी भी 500 अंक से अधिक के नुकसान में था. जैसे ही बाजार खुला, सेंसेक्स 1300 अंक से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. सुबह बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 55,750 अंक के आस-पास ट्रेड कर रहा था. निफ्टी 350 अंक से अधिक टूटकर 16,700 से भी नीचे आ चुका था.

इससे पहले बुधवार को घरेलू शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत तो की, किन्तु शाम होते होते सारी बढ़त हवा हो गई थी. दिन का कारोबार ख़त्म होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में रहे थे. जब कारोबार ख़त्म हुआ तब सेंसेक्स 68.62 अंक (0.12 फीसदी) टूटकर 57,232.06 अंक पर रहा था. NSE निफ्टी भी 28.95 अंक (0.17 फीसदी) के नुकसान के साथ 17,063.25 अंक पर रहा था. इस प्रकार लगातार छठे दिन बाजार गिरकर बंद हुआ था.

तारीख से पहले ही मन गई इस बैंक के कर्मचारियों की होली, CEO ने दिए 4 करोड़ के गिफ्ट

Google Map से आप भी कमा सकते है इतने हजार रूपए, जानिए कैसे...?

आज ही आप भी Paytm से उठा सकते है लाखों का लोन, जानिए क्या है पूरी प्रोसेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -