पेंटागन ने यूक्रेन सुरक्षा सहायता के लिए 150 मिलियन अमरीकी डालर का पैकेज किया प्रदान
पेंटागन ने यूक्रेन सुरक्षा सहायता के लिए 150 मिलियन अमरीकी डालर का पैकेज किया प्रदान
Share:

वाशिंगटन: रक्षा क्षेत्र में एक अद्भुत कदम के तहत पेंटागन ने यूक्रेन को अपनी रक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 15 करोड़ डॉलर के सुरक्षा सहायता पैकेज की घोषणा की है। पेंटागन के एक बयान के अनुसार, यह कहता है कि संयुक्त राज्य यूक्रेन को काउंटर-आर्टिलरी रडार, काउंटर-मानव रहित हवाई प्रणाली, सुरक्षित संचार गियर, इलेक्ट्रॉनिक युद्ध और सैन्य चिकित्सा निकासी उपकरण, और परिचालन सुरक्षा और क्षमता में सुधार के लिए प्रशिक्षण और उपकरण प्रदान करेगा।

यूक्रेनी वायु सेना के ठिकानों, बयान में कहा गया है कि पैकेज वित्तीय वर्ष 2021 में यूक्रेन सुरक्षा सहायता पहल (यूएसएआई) के लिए कांग्रेस द्वारा विनियोजित शेष धनराशि का प्रतिनिधित्व करता है, जो 30 सितंबर को समाप्त होता है। पैकेज रक्षा विभाग द्वारा संभव बनाया गया है, में राज्य विभाग के साथ समन्वय, यह प्रमाणित करते हुए कि यूक्रेन ने इस वर्ष रक्षा सुधारों पर पर्याप्त प्रगति की है।

पेंटागन ने कहा कि अमेरिका ने 2014 से यूक्रेन को सुरक्षा सहायता के रूप में 2.5 अरब डॉलर से अधिक की सहायता प्रदान की है। मार्च 2014 में क्रीमिया को रूस में शामिल किया गया था, एक लोकप्रिय जनमत संग्रह के बाद, जिसे यूक्रेन और पश्चिम ने कभी मान्यता नहीं दी।

G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण

Buxwaha forest भारत में कहाँ स्थित है?

जलवायु पर मुख्य ध्यान देने के साथ शुरू होगा G7 नेताओं का शिखर सम्मेलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -