G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण
G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण
Share:

लंडन: G7 नेताओं से आज, 12 जून को एक वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का खुलासा करने की उम्मीद है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में चल रहे कोविड -19 संकट के कारण हुई तबाही की पुनरावृत्ति कभी न हो। आज के सत्र में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस घेब्रेयसस की भागीदारी भी देखने को मिलेगी। बीबीसी ने बताया कि शनिवार को एक विशेष सत्र के बाद, नेता कार्बिस बे डिक्लेरेशन जारी करेंगे "जो कोविड -19 द्वारा तबाह हुई मानव और आर्थिक तबाही की किसी भी पुनरावृत्ति को रोकने की कोशिश करने के लिए एक योजना तैयार करेगा। 

नेता 3 दिवसीय G7 शिखर सम्मेलन के लिए कार्बिस बे के कोर्निश समुद्र तटीय सैरगाह में हैं, जो शुक्रवार को शुरू हुआ, जो पिछले साल की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से पहली व्यक्तिगत बैठक को चिह्नित करता है। घोषणा के तहत कुछ उपाय भविष्य में किसी भी बीमारी के लिए टीके, उपचार और निदान के विकास और लाइसेंस में लगने वाले समय को कम करके 100 दिनों से कम कर रहे हैं, वैश्विक निगरानी नेटवर्क और जीनोमिक अनुक्रमण क्षमता को मजबूत करना, और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) में सुधार और मजबूती के लिए समर्थन के लिए आगे आए। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार घोषणापत्र में "उद्योग सरकार और वैज्ञानिक संस्थानों से लिए गए अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा एक रिपोर्ट से सिफारिशों को शामिल करने की उम्मीद है। शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा तीन दिवसीय सभा का उद्घाटन करने के बाद नेताओं ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक रात्रिभोज में भाग लिया।

धु-धु करके जलने लगा तीन मंजिला शोरूम, मौके पर पहुंची दमकल की 11 गाड़ियां

इस एक 'डर' के कारण कैरी मिनाती ने छोड़ डाली थी 12वीं की परीक्षा, फिर इस तरह हुए मशहूर

स्कूटी चुराकर अपने ही परिचित को बेच देता था चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -