बीजेपी-पीडीपी गठबंधन: इस साल 480 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा
बीजेपी-पीडीपी गठबंधन: इस साल 480 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा
Share:

जुलाई में पाकिस्तान में चुनाव होने है. ऐसे में पाकिस्तान ने इस साल 480 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. जबकि पिछले साल यह आकड़ा 111 था जो 400 प्रतिशत काम है. सेना के अधिकारियों के अनुसार पाक बलों ने इस साल हर रोज कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.अधिकारियों ने कहा कि इस्लामाबाद में इस समय सरकार की गैरमौजूदगी पाक फौज की इस हरकत की बड़ी वजह है. एक अधिकारी ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से फायरिंग बढ़ी है क्योंकि पाक रेंजर्स और वहां की फौज किसी भी नेतृत्व के लिए जवाबदेह नहीं है। ऐसे में स्थानीय कमांडरों ने इस मैटर को अपने हाथों में ले रखा है.' 

बीएसएफ चीफ के. के. शर्मा ने कहा  है कि पाकिस्तान की फोर्सेज अपनी बातों पर कायम नहीं रहती और दोनों पक्षों की फ्लैग मीटिंग के कुछ घंटे बाद ही फायरिंग शुरू कर दी जाती है. वही सीज फायर को लेकर लगातार जारी घमासान के चलते आज पीडीपी और बीजेपी का जम्मू कश्मीर में गठबंधन टूट गया  है. इस फैसले के बाद जम्मू कश्मीर के बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा की जम्मू में जारी हिंसा को लेकर मुफ़्ती सरकार और बीजेपी के बीच आम सहमति नहीं है.

सीज फायर पर महबूबा मुफ़्ती के साथ न होते हुए हम जम्मू कश्मीर सरकार में बीजेपी की भागीदारी ख़त्म करने का एलान कर रहे है. तीन साल पहले शुरू हुई ये साझेदारी आज टूट रही है. बीजेपी ने अपनी तरफ से हर संभव मदद की है और शांति बहाली और विकास को लेकर हर कदम पर पीडीपी का साथ दिये. आज के हालात आतंकवाद के बढ़ने के बाद रमजान में सीजफायर जारी किया गया मगर उसका कोई फायदा नहीं हुआ. पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या एक दुखद बात है. माधव ने कहा केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को लगातार मदद की है और कई परियोजनाएं लागु की है. पीडीपी को समर्थन वापस लिए जाने की जानकारी दी जा चुकी है.

 

पीडीपी-बीजेपी का गठबंधन टुटा, शाम तक मुफ़्ती का इस्तीफा संभव

'मैं कश्मीर जा कर कुल्हाड़ी से आतंकियों को काट डालूंगा'

कश्मीर : 30 दिनों के बाद दहाड़े भारतीय शेर, एक ही दिन में 4 आतंकी ढ़ेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -