अमेरिका से ड्रोन की डील पर बोले पवन खेड़ा- 'ये राफेल घोटाले की तरह ही है'
अमेरिका से ड्रोन की डील पर बोले पवन खेड़ा- 'ये राफेल घोटाले की तरह ही है'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के चलते दोनों देशों के बीच 31 प्रीडेटर ड्रोन खरीदने का सौदा हुआ था। मगर अब कांग्रेस ने इस समझौते पर सवाल खड़े करते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि जो राफेल डील में हुआ। वह अब प्रीडेटर ड्रोन की खरीद में दोहराया जा रहा है। जिस ड्रोन को शेष देश चाकर गुना कम भाव में खरीदते हैं। उसी ड्रोन को हम 880 करोड़ रुपये प्रति ड्रोन क्रय कर रहे हैं। 25 हजार करोड़ रुपये में हम 31 ड्रोन खरीद रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी एवं राष्ट्रपति बाइडेन के संयुक्त बयान में ड्रोन डील का जिक्र है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा ने कहा कि हम 25 हजार करोड़ रुपये में 31 ड्रोन खरीद रहे हैं। हम उन्हीं ड्रोन को चार गुना ज्यादा भाव पर खरीद रहे हैं। इस सुरक्षा को लेकर कैबिनेट समिति की कोई मीटिंग नहीं हुई। पहले हमने देखा कि किस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी के दोस्त किस तरह देश का पैसा लूटकर फरार हो गए। अब वह स्वयं भारत का पैसा बाहर भेज रहे हैं। एक पिक्चर बनी थी, हम आपके हैं कौन, यह नई पिक्चर बन रही है, हम आपके हैं ड्रोन। हमारी वायुसेना ने 18 ड्रोन की मांग की थी। हम उन्हें 31 क्यों दे रहे हैं। क्यों अधिक पैसे दे रहे हैं। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले में पारदर्शिता लाई जाए। यह राफेल की भांति बड़ा घोटाला साबित होता जा रहा है। 

मणिपुर मामले पर पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जी मणिपुर क्यों नहीं चले जाते। हमें बताया गया है कि मोदी जी विदेश से मणिपुर पर नजर बनाए हुए हैं मगर भारत आते ही नड्डा जी से पूछते हैं कि देश में क्या चल रहा है। आपको नहीं पता कि मणिपुर जल रहा है। आप जख्म दो, और कोई मरहम लगाने भी ना जाए। हमारे नेता जाएंगे तथा  मरहम भी लगाएंगे। आपको भी तो किसी ने मना नहीं किया जाने से, आप क्यों नहीं चले जाते।

अजमेर शरीफ दरगाह में जमकर नाची महिला, वीडियो देख फूटा लोगों का गुस्सा

सास ने बहू को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ पर्दाफाश

शादी के 2 महीने बाद ही युवक ने लगा लिया मौत को गले, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -