पटनायक ने यूक्रेन से ओडिशा के छात्रों, मजदूरों को निकालने के लिए गृह मंत्री  से बात की
पटनायक ने यूक्रेन से ओडिशा के छात्रों, मजदूरों को निकालने के लिए गृह मंत्री से बात की
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात कर यूक्रेन से उड़िया छात्रों और मजदूरों को सुरक्षित निकालने पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा - "ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और मांग की कि फंसे उड़िया छात्रों और मजदूरों को यूक्रेन से सुरक्षित निकाला जाए" सीएमओ ने कहा, शाह ने कहा है कि सरकार यूक्रेनी सरकार के संपर्क में है और छात्रों और मजदूरों को जल्द से जल्द वापस भेजने का प्रयास कर रही है।

यूक्रेन और रूस के बीच तनाव तब से बढ़ गया है जब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को यूक्रेन के डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलगाववादी क्षेत्रों को अलग-अलग संस्थाओं के रूप में स्वीकार किया। सोवियत संघ के पतन के बाद, 1991 में यूक्रेन को स्वतंत्रता मिली।

पुतिन ने गुरुवार को घोषणा की कि डोनबास क्षेत्र में "जनसंख्या की रक्षा" करने के लिए विशेष सैन्य अभियान शुरू किया जा रहा है। उन्होंने अन्य देशों को भी आगाह किया कि रूस के कार्यों में हस्तक्षेप करने के परिणामस्वरूप "परिणाम" होंगे। कीव में भारतीय दूतावास ने पहले कहा है कि यूक्रेन में वर्तमान स्थिति अत्यधिक अप्रत्याशित है और भारतीय नागरिकों को रूसी सैन्य कार्रवाइयों के बाद सुरक्षित रहना चाहिए।

यूक्रेन का करारा पलटवार, रूस के कब्जे वापस छीना Melitopol शहर

यूक्रेन को मिला हैकर्स का साथ, रूस की कई सरकारी वेबसाइट्स डाउन, बोले- पुतिन का समय गया

'सभी देश डरते हैं.. हमें अकेला छोड़ दिया गया ..', यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -