यूक्रेन का करारा पलटवार, रूस के कब्जे वापस छीना Melitopol शहर
यूक्रेन का करारा पलटवार, रूस के कब्जे वापस छीना Melitopol शहर
Share:

कीव: रूस के हमलों के बीच यूक्रेन में भीषण हाहाकार मचा हुआ है. ताजा अपडेट के अनुसार, रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव में घुस चुकी है. इससे पहले आज कीव पर छह बार मिसाइल अटैक हुआ था. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस दिखाई दे रहे हैं, वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इस पर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भावुक शब्दों में कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है. 

इसी बीच, यूक्रेन की सेना ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उन्होंने दो रूसी पैराट्रूपर पकड़ लिए हैं. इससे पहले जानकारी मिली थी कि Melitopol शहर को यूक्रेन की आर्मी ने रूसी कब्जे से मुक्त करा लिया है. वहीं यूक्रेन ने International Atomic Energy Agency (IAEA) को बताया  है कि चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र का इलाका अब उसके नियंत्रण में नहीं है.बता दें कि संघर्ष के बीच यूक्रेन भले ही कमजोर नज़र आ रहा हो, मगर उसने हार नहीं मानी है. कीव तक रूसी सेना पहुंचने की खबर के बीच एक नई जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि Melitopol शहर पर यूक्रेन की आर्मी ने फिर से कब्जा कर लिया है. 

वहीं, रूस के हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने भावुक ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज सुबह से हम अपने देश को अकेले बचाने की कोशिश कर रहे हैं. कल की तरह विश्व के सबसे शक्तिशाली देश सिर्फ दूर से ये सब देख रहे हैं. क्या कल के प्रतिबंधों ने रूस को रोका? हमें अपने आसमान और जमीन पर दिख रहा है कि यह प्रतिबंध पर्याप्त नहीं था.

Ukraine Russia War: 18-60 साल के सभी पुरुषों को लेकर यूक्रेन सरकार ने दिया बड़ा आदेश

यूक्रेन को मिला हैकर्स का साथ, रूस की कई सरकारी वेबसाइट्स डाउन, बोले- पुतिन का समय गया

'सभी देश डरते हैं.. हमें अकेला छोड़ दिया गया ..', यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -