काफी समय से बचा हुआ था बिहार, कोरोना ने मारी खौफनाक एंट्री
काफी समय से बचा हुआ था बिहार, कोरोना ने मारी खौफनाक एंट्री
Share:

भारत में अलग अलग राज्यों को चपट में लेने के बाद कोरोना अब बिहार भी पहुंच गया हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट (RMRI) में दो मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसमें एक की मौत भी हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि जिस मरीज की मौत हुई है, वह पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में किडनी का इलाज करा रहा था. वह मुंगेर जिला का रहने वाला था. प्रधान सचिव ने मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की भी पुष्टि की हैं. हालांकि, इस मामले में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव व आरएमआरआइ के निदेशक के बयान अलग-अलग हैं. देश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 329 मामले मिले हैं, जिनमें से पांच की मौत हो गई है. यह वायरस दुनिया के 170 से अधिक देशों के 3,05,046 लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिनमें से 13,029 की मौत हो चुकी है.

इस वायरस की गंभीरता को लेकर जागरूकता  फैलाने के लिए पटना के आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने बताया कि देर रात जांच में दो कोरोना पॉजिटव मामले मिले हैं. उन्‍होंने बताया कि देर रात तक 114 नमूनों की जांच हुई थी, जिनमें शाम तक सौ सैंपल की जांच पूरी हो गई थी. उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला. लेकिन देर रात क शेष 14 सैंपल की जांच के दौरान दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्‍होंने बताया कि इसकी जानकारी दिल्‍ली में भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री व प्रधान सचिव को दी गई है.

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार कोरोना पॉजिटिव मुंगेर के रहने वाले एक मरीज की मौत की पुष्टि की है. उसकी दोनों किडनी भी काम नहीं कर रही थी. उन्‍होंने बताया कि वह मरीज एम्स पटना में इलाज करवा रहा था. स्‍वाथ्‍य सचिव व आरएमआरआइ के निदेशक से अलग राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय बिहार में काेरोना की जानकारी से इन्‍कार कर रहे हैं. उनके अनुसार अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

फुटबॉल जगत में छाया शोक, कोरोना की वजह से पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सानज की मौत

CORONA LIVE UPDATE: दक्षिण कोरिया के 90 से अधिक मामले आए सामने

कोरोना : इटली से 263 छात्र भारत लौटे, एयरपोर्ट से सीधे इस स्थान में भेजा गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -