यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! देशभर की 574 ट्रेनें एक साथ हुईं कैंसिल, स्‍टेटस देखकर ही जाएं स्टेशन
यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! देशभर की 574 ट्रेनें एक साथ हुईं कैंसिल, स्‍टेटस देखकर ही जाएं स्टेशन
Share:

नई दिल्‍ली: रेलवे ट्रैक की मरम्‍मत, खराब मौसम और कुछ अन्य कारणों से आए दिन ट्रेनों के संचालन में व्यवधान पड़ता है. रेलवे को इस कारण कुछ ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ता है, तो कुछ को डाइवर्ट करना पड़ता है.  आज सोमवार (20 फरवरी) को भी रेलवे ने 574 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. अमृतसर जंक्शन से कोलकाता टर्मिनल के मध्य चलने वाली दुर्गियाना एक्‍सप्रेस, देहरादून से हावड़ा जंक्शन के बीच चलने वाली कुंभ एक्‍सप्रेस, गया जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली महाबोधि एक्‍सप्रेस और गोरखपुर से आनंद विहार टर्मिनल आने वाली लिच्‍छवी एक्‍सप्रेस आज कैंसिल होने वाली मुख्य ट्रेनें हैं.

इंडियन रेलवे की वेबसाइट के मुताबिक, आज 498 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है. 76 रेलगाडि़यों को आंशिक रूप से निरस्त किया गया है. वहीं, भारतीय रेलवे ने आज 21 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया है. इतना ही नहीं आज 7 ट्रेनों को उनके निर्धारित रूट की जगह दूसरे रास्‍ते से चलाया जा रहा है. आज जो ट्रेनें कैंसिल की गई हैं, उनमें पैसेंजर, मेल और सुपरफास्‍ट गाड़ियां शामिल हैं. बता दें कि, इंडियन रेलवे से संबंधित तक़रीबन हर जानकारी आज ऑनलाइन उपलब्‍ध है. कैंसिल, आंशिक रद्द और रूट डायवर्टिड ट्रेनों की जानकारी के लिए भी आप रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

इसके साथ ही NTES App पर भी कैंसिल हुई ट्रेनों की जानकारी मिल जाती है. किसी भी ट्रेन की स्थिति की जानकारी रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या IRCTC की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर जाकर हासिल की जा सकती है. 

'अडानी, टाटा, बिरला के समय से कहीं अधिक कीमती है मेरा समय..', बाबा रामदेव का बड़ा बयान

'लालच में बन गए थे ईसाई..', बागेश्वर धाम में 220 लोगों ने घर वापसी

अरुणाचल प्रदेश का स्थापना दिवस आज, जानिए कैसे हुआ था इस राज्य का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -