अफ्रीका से मुंबई आने वालों को 14 दिनों का क्वारंटीन, एक भी मरीज मिला तो पूरी इमारत होगी सील

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका (south africa) से मुंबई आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने पर सहमति बनी है। इन सभी के बीच हर 48 घंटे में उनका कोरोना टेस्ट होगा। कहा जा रहा है मुंबई की किसी भी बिल्डिंग में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) का एक भी मरीज पाया गया तो पूरी इमारत सील की जाएगी।

जी दरअसल मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने यह अहम फैसला ले लिया है। यहाँ एयरपोर्ट से उतरते ही ऐसे यात्री जो साउथ अफ्रीका से आ रहे हैं, उन्हें मुंबई में अपने डेस्टिनेशन तक जाने से पहले क्वारंटीन सेंटर तक जाना होगा, 14 दिनों की क्वारंटीन की अवधि खत्म करनी होगी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि क्वारंटीन पूरी तरह से संस्थात्मक होगा यानी होम क्वारंटीन होने की इजाजत नहीं होगी। इसी के साथ क्वारंटीन के वक्त हर 14 घंटे में कोरोना टेस्ट होगा। ऐसे में अगर कोरोना संक्रमण पाया गया तो तुरंत कोरोना सेंटर में भेजा जाएगा और विशेषज्ञों की देखरेख में इलाज किया जाएगा। इस बारे में जानकारी बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुरेश काकाणी ने दी है।

वहीं दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाहकार समिति का कहना है कोरोना का यह ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले बहुत अधिक तेजी से फैलता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुंबई महानगरपालिका ने भी अपने नियमों को काफी सख्त रखा है। ऐसे में अगर मुंबई की किसी भी इमारत में कोई एक भी व्यक्ति कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया तो पूरी इमारत सील कर दी जाएगी।

आज मुंबई में होगी किसान महापंचायत

Omicron Variant: जानिए किन राज्यों में कितने बदल गए नियम

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता के घर आधी रात तक ED का छापा, 18 घंटे तक की पूछताछ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -