महाराष्ट्र: शिवसेना नेता के घर आधी रात तक ED का छापा, 18 घंटे तक की पूछताछ

मुंबई: शिवसेना नेता और पूर्व राज्यमंत्री अर्जुन खोतकर (Arjun Khotkar) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल वह प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) के राडार पर हैं। अभी कुछ दिनों पहले बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने अर्जुन खोतकर पर 100 करोड़ के घोटाला करने का आरोप लगाया था। वहीं यह आरोप लगने के बाद इस पर अर्जुन खोतकर ने अपनी सफाई भी पेश की थी। हालाँकि उनकी सफाई पेश करने के कुछ ही दिनों के बाद ही ईडी ने उनके जालना के निवास स्थान और उनसे संबंधित जालना कृषि उत्पन्न बाजार समिति के कार्यालय पर ईडी ने छापा मारा।

आप देख रहे होंगे बीते कुछ दिनों से महा विकास आघाडी सरकार कुछ मंत्री और नेताओं पर ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई की है। बीते शुक्रवार को भी ईडी की टीम अर्जुन खोतकर के जालना स्थिति निवास स्थान पर पहुंची। यहाँ सुबह से शुरू हुई यह छापेमारी रात दो बजे तक चली। बताया जा रहा है ईडी द्वारा इस 18 घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद आज ( 27 नवंबर, शनिवार) भी यह कार्रवाई शुरू होने की जानकारी है। मिली खबर के अनुसार जिस समय छापा पड़ा, उस समय अर्जुन खोतकर घर पर ही मौजूद थे। आपको यह भी बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले जालना को-ऑपरेटिव शुगर कंपनी की खरीद-बिक्री से संबंधित दो उद्योगपतियों पर ईडी ने छापेमारी की थी। वहीं इसके बाद किरीट सोमैया ने अर्जुन खोतकर पर घोटाले का आरोप लगाया था।

अर्जुन खोतकर की सफाई- आपको बता दें कि अर्जुन खोतकर ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया के आरोपों को निराधार बताया है। जी दरअसल उन्होंने जमीन का मूल्यांकन करने वालों के साथ सांठगांंठ कर जमीन की कम कीमत तय करने के आरोप को सिरे से नकार दिया है। इसके अलावा उन्होंने बैंक में गिरवी रखी गई प्रशासन की जमीन को छुड़ाने के नाम पर जमीन हडपने के आरोप को निराधार बताया है।

टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान ने आकर्षक वेतन पर निकाली भर्तियां, जानिए क्या है अंतिम तिथि

उद्धव ठाकरे सरकार का बड़ा ऐलान, इन्हे देंगे 50 हजार रुपए

पीएम की सुरक्षा में तैनात हुए जवान का पर्स हुआ चोरी

Most Popular

- Sponsored Advert -