'पार्टी कोई प्राइवेट लिमिटेड नहीं, कोई भी मनमानी नहीं कर सकता..', शिवसेना पर फैसले गदगद हुए एकनाथ शिंदे
'पार्टी कोई प्राइवेट लिमिटेड नहीं, कोई भी मनमानी नहीं कर सकता..', शिवसेना पर फैसले गदगद हुए एकनाथ शिंदे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने बुधवार को अपने फैसले में कहा था कि जून 2022 में प्रतिद्वंद्वी समूहों के उभरने पर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना का गुट ही "असली राजनीतिक दल" था, जिसके कुछ घंटों बाद मुख्यमंत्री ने राज्य में "शिवसैनिकों" को बधाई दी। 

एकनाथ शिंदे ने कहा कि, "सबसे पहले, मैं राज्य के सभी शिवसैनिकों को हृदय से बधाई देता हूं। आज एक बार फिर लोकतंत्र की जीत हुई है। राज्य के लाखों मतदाता जिन्होंने 2019 में शिवसेना-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट दिया था, वे आज जीत गए हैं। यह शिवसैनिकों की जीत है। जो हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के विचारों के बैनर के साथ निकले थे।' मुख्यमंत्री ने कहा कि, "यह एक बार फिर साबित हो गया है कि हम बालासाहेब और धर्मवीर आनंद दिघे के हिंदुत्व विचारों के सच्चे उत्तराधिकारी हैं। आज की जीत सत्य की जीत है। सत्यमेव जयते।"

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि, 'आज का परिणाम किसी पार्टी की जीत नहीं है, बल्कि भारतीय संविधान और लोकतंत्र की जीत है। लोकतंत्र में बहुमत हमेशा महत्वपूर्ण होता है। मूल पार्टी, शिवसेना को आधिकारिक तौर पर चुनाव आयोग और द्वारा हमें सौंप दिया गया है। तीर-कमान भी हमें थमा दिए गए हैं। चुनावी गठबंधन के अलावा दूसरों के साथ मिलकर सरकार बनाने की प्रवृत्ति लोकतंत्र के लिए घातक थी। आज के नतीजों के बाद उस तरह की चीजें बंद हो जाएंगी। आज के नतीजों से तानाशाही और वंशवाद पर लगाम लगी है।"

उन्होंने कहा कि, 'कोई भी पार्टी को अपनी संपत्ति मानकर अपने मन मुताबिक निर्णय नहीं ले सकता। इस फैसले में यह भी कहा गया है कि पार्टी कोई प्राइवेट लिमिटेड संपत्ति नहीं है। लोकतंत्र में राजनीतिक पार्टियां भी लोकतांत्रिक तरीके से चलनी चाहिए, यहां तक कि पार्टी अध्यक्ष भी मनमानी नहीं कर सकता। जैसा कि इस फैसले ने उजागर किया है।'' 

कैसे काम कर रहे अग्निवीर ? आर्मी चीफ ने दी जानकारी, महिला अफसरों के प्रदर्शन को लेकर जताई ख़ुशी

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत ने अपने छात्रों को कैसे निकाला ? लंदन में राजनाथ सिंह ने बताई हकीकत

हर साल 20000 लोगों को अयोध्या ले जाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, शुरू की श्री राम लला दर्शन योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -