संसद का मानसून सत्र आज से, पेश होंगे 24 विधेयक
संसद का मानसून सत्र आज से, पेश होंगे 24 विधेयक
Share:

नई दिल्ली:  संसद का मानसून सत्र आज, 18 जुलाई को भारत के 15 वें राष्ट्रपति के लिए चुनाव के साथ शुरू होगा। सत्र के दौरान, सरकार द्वारा प्रेस पंजीकरण पत्रिका विधेयक, 2022 सहित 24 विधेयकों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

अग्निपथ योजना, बढ़ती कीमतें और अनियंत्रित मुद्रास्फीति उन 16 विषयों में से हैं जिन्हें विपक्ष ने मानसून सत्र के दौरान चर्चा के लिए चुना है।

राष्ट्रपति कार्यालय के चुनाव के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दो उम्मीदवारों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की द्रोपदी मुर्मू और संयुक्त विपक्ष के यशवंत सिन्हा शामिल हैं। आज का सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

सूत्र ने कहा कि सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी डिलीवरी प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022 पर मानसून सत्र  के पहले दिन चर्चा की जाएगी।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों से विधायी सत्र शुरू होने से कुछ घंटे पहले जनसरोकार के मुद्दों पर ठोस बातचीत करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, 'सुबह 11 बजे संसद का मानसून सत्र शुरू होगा। देश के नागरिकों का अनुमान है कि सदन में उन मुद्दों पर एक उपयोगी बहस होगी जो उन्हें सीधे प्रभावित करते हैं। राष्ट्र हित से संबंधित मामलों पर, सदस्यों को अनुकूल रूप से सोचना और संवाद करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि सभी दल सदन की शालीनता और गरिमा को बढ़ाकर इसमें मदद करेंगे "एक ट्वीट में, लोकसभा अध्यक्ष ने कहा।

सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक

Video: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीता भारत, जश्न मनाते हुए शैम्पेन में नहाए कैप्टन रोहित शर्मा

प्रतिस्पर्धा संशोधन विधेयक, दिवाला कानून पेश करेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -