राज्‍यसभा में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक पेश, विपक्ष के सदस्यों ने जताई आपत्ति

राज्‍यसभा में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक पेश, विपक्ष के सदस्यों ने जताई आपत्ति

गुरुवार को लोकसभा में नए बिल की पूर्व सूचना को लेकर विपक्ष के सदस्यों ने आपत्‍ति जताई है. कांग्रेस, डीएमके और एआईटीसी ने धड़ल्ले से बिल पास कराने को लेकर ऐतराज जताया. वहीं लोकसभा से पारित होने के बाद आज राज्‍यसभा में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक, 2019 को पेश किया गया है. लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ‘मेरा कार्यालय सांसदों को आने वाले विधेयकों को लेकर पूर्व सूचना कम से कम एक दिन पहले देने की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा. कार्य मंत्रणा समिति में सदस्यों से मैं इस संबंध में सदस्यों से चर्चा भी करूंगा.’

रास्ते में महिला संग डिलीवरी बॉय ने की छेड़खानी, CCTV की मदद से पुलिस ने पकड़ा

अपने राज्‍यसभा सांसदों को दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने तीन लाइन की व्‍हिप जारी की है. कांग्रेस ने अपने सांसदों को 1 से 7 अगस्‍त तक सदन में सुबह 11 बजे से लेकर कार्यवाही स्‍थगित होने तक उपस्‍थित रहने का आदेश दिया है. इसके अलावा विभिन्‍न मुद्दों को उठाते हुए राजद, भाजपा, व टीएमसी के सांसदों ने राज्‍यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है.

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार इनामी बदमाश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संसद सत्र के बाद कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक होगी. कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मीटिंग के लिए फिलहाल कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है. राष्‍ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने यूनिवर्सिटी में जारी एडमिशन की प्रक्रिया के दौरान सामाजिक न्‍याय के सिद्धांतों को दरकिनार करने का मुद्दा, भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्‍हा राव ने आंध्र प्रदेश के रामायापटनम में बंदरगाह के निर्माण का मुद्दा, भाजपा के ही सांसद हरनाथ सिंह यादव ने यूपीएससी परीक्षा में हिंदी व अन्‍य भाषाओं के कथित अपमान का मामला उठाया है. वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुखेंदु शेखर राय ने एंटरप्रेन्‍योर की मदद के लिए अनुकूल माहौल के निर्माण का मामला उठाते हुए जीरो आवर नोटिस दिया है.

महज दस रूपये नहीं देने पर कर दी दोस्त की हत्या

यूपी में पुलिस एनकाउंटर का खौफ, दो ईनामी बदमाशों ने किया आत्मसमर्पण

हैदराबाद : विधायक की पत्नी और बेटे ने पुलिस को दी धमकी, मुकदमा दर्ज