हंगामा करने वाले सांसदों पर शिकंजा.. आज AAP के 3 सांसद निलंबित, अब तक कुल 23 सस्पेंड
हंगामा करने वाले सांसदों पर शिकंजा.. आज AAP के 3 सांसद निलंबित, अब तक कुल 23 सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली: संसद के जारी मानसून सत्र के दौरान आज फिर हंगामा करने वाले सांसदों पर निलंबन की कार्रवाई हुई है। दरअसल, राज्यसभा से आम आदमी पार्टी (AAP) के तीन सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इन सांसदों में AAP के दो सांसद संदीप पाठक और सुशील गुप्ता भी शामिल हैं। इनके अलावा निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां पर भी निलंबन की कार्रवाई की गई है। 

इससे पहले बुधवार को AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी सस्पेंड कर दिया गया था। इस तरह उच्च सदन की तीन दिनों की कार्रवाई में ही 23 सांसद निलंबित किए गए हैं। संजय सिंह के अलावा आज निलंबित किए गए तीन सांसदों को इस हफ्ते तक के लिए सदन से बाहर रहना होगा। अगले हफ्ते यानी सोमवार से ये सांसद सदन की कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे। इसके साथ ही मंगलवार को जिन 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था, उनके खिलाफ भी मौजूदा हफ्ते के लिए ही कार्रवाई की गई है।

बता दें कि इससे पहले निचले सदन से 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। इन सांसदों को दुर्व्यवहार के लिए निलंबित किया गया है। पहली बार में उच्च सदन के जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया था, उनमें सुष्मिता देव, मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेना, शांतनु सेन, अभि रंजन बिस्वार और मोहम्मद नदीमुल हक शामिल हैं। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 7 और DMK के 6 सांसद शामिल हैं।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल 1 अगस्त को गुजरात के दौरे पर

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री 31 अगस्त से पहले बजट पारित करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -