नारेबाजी के बीच राज्यसभा में अंतर्देशीय पोत विधेयक पर हुई चर्चा
नारेबाजी के बीच राज्यसभा में अंतर्देशीय पोत विधेयक पर हुई चर्चा
Share:

विपक्ष की मांग के बीच कि पेगासस निगरानी मुद्दे और कृषि कानूनों पर दिन के लिए सूचीबद्ध कार्य के बजाय दोनों सदनों में चर्चा हो रही है और विरोध जारी है, राज्यसभा और लोकसभा ने पूरे सत्र में बार-बार स्थगन देखा है। नारेबाजी के बीच राज्यसभा में अंतर्देशीय पोत विधेयक, 2021 पर चर्चा हो रही है। युक्तिकरण और सेवा की शर्तें विधेयक, 2021 को वापस ले लिया गया, और ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 को सदन के दूसरी बार दोपहर 2 बजे तक स्थगित करने से पहले पेश किया गया। सामान्य बीमा व्यवसाय संशोधन विधेयक, 2021 पर चर्चा होनी है।

कुछ विपक्षी सदस्य चर्चा में भाग लेते हैं, लेकिन उनके विरोध के कारणों पर बोलते हैं। के. रवींद्र कुमार का कहना है कि विधेयक राज्य सरकार की शक्तियों में हस्तक्षेप करता है। मंत्री सर्बानंद सोनोवाल का जवाब उन्होंने चर्चा में भाग लेने वाले सदस्यों का धन्यवाद किया। उनका कहना है कि विधेयक का इरादा राज्यों के अधिकारों को छीनने का नहीं है। विधेयक को मतदान के लिए लिया जाता है। कुछ सदस्य सभापीठ पर कागज फेंकते हैं। हंगामे के बावजूद सदन ने विधेयक पारित कर दिया।

तीरथ सिंह रावत ने चीन की सीमा से लगे गांवों से लोगों के पलायन का मुद्दा उठाया, जबकि मोहन मंडावी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड योद्धाओं के लिए आवासीय सुविधा की मांग की। सदन की कार्यवाही दोपहर 3.30 बजे तक स्थगित की जाती है।

Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल

MP: अपने बयान से पलटे शिक्षा मंत्री, अब कहा- 'नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ रही है'

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई लड़ाई में जख्मी हुए 6 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -