गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने दिया बड़ा बयान, एनआरसी को लेकर बोली ये बात
गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने दिया बड़ा बयान, एनआरसी को लेकर बोली ये बात
Share:

भारत की संसद से पास होने बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक पंजी. (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन जारी है. इसी बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक सवाल के जवाब में लिखित में उत्तर दिया कि देशभर में अभी तक एनआरसी लागू करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री राय ने बताया, ‘राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय नागरिकों के लिए एनआरसी तैयार करने के लिए अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.’ नित्यानंद राय ने सदन में चंदन सिंह और नमा नागेश्वर राव के सवालों के जवाब में यह जानकारी दी. सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या सरकार की पूरे देश में एनआरसी लाने की कोई योजना है?

निलंबित डीएसपी दविंदर के घर में तलाशी ​अभियान में सामने आया चौकाने वाला खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देशभर में जहां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीाय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर सरकार का विरोध हो रहा है. वहीं सरकार ने इसे लेकर आज संसद भवन में लिखित में जवाब दिया है. सरकार का कहना है कि उसने इसे लागू करने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है.

मलेशिया में बोले इमरान खान, कहा- भारत नहीं खरीदेगा, तो हम आयात करेंगे पाम आयल

अगर आपको नही पता तो बता दे कि गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में चंदन सिंह और नमा नागेश्वर राव के प्रश्नों के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. राय ने कहा, 'अभी तक एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है.' सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या सरकार की पूरे देश में एनआरसी लाने की कोई योजना है?सरकार ने बेशक लोकसभा में एनआरसी पर लिखित में जवाब दिया है लेकिन विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में एनआरसी और सीएए के खिलाफ नारे लगाए.

कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिला, भारत के इस राज्य में अलर्ट जारी

सारा अली खान की ओवर एक्टिंग ने कराया ट्रोल, बोलीं- आत्मविश्वास को झटका लगता है

दाऊद इब्राहिम के साथ अनिल कपूर की तस्वीर पर सोनम ने दिया ट्रोलर्स को जबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -