कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिला, भारत के इस राज्य में अलर्ट जारी
कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिला, भारत के इस राज्य में अलर्ट जारी
Share:

कोरोना वायरस ने भारत में अपने कदम जमा लिए है. इस घातक वायरस का संदिग्ध मरीज पंजाब के फरीदकोट में मिला है. डॉक्टरों ने उसके सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं. मरीज कोटकपूरा का रहने वाला है और चीन के रास्ते कनाडा से भारत आया है.युवक में कोरोना वायरस होने का शक था, लेकिन वह अस्पताल में रुकने को तैयार नहीं हुआ. फिर डिप्टी कमिश्नर के आदेश पर उसे पुलिस हिरासत में गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले जाया गया.

तापसी पन्नू की 'थप्पड़' ने इस महिला पर डाला गहरा असर, पति के खिलाफ किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन जाकर आए मोहली के चार लोगों के सैंपल सोमवार को पुणे की एनआईवी लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं। सेहत विभाग ने इन सभी को होम सर्विलांस पर रखा है. इससे पहले 1 फरवरी को 6 लोगों के सैंपल भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.वहीं, एक व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया था. उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया था. मोहाली जिले के 11 लोग इस महीने या तो चीन गए थे या फिर उन्होंने वाया चीन यात्रा की थी. इन सभी को सेहत विभाग ने मेडिकल सर्विलांस पर रखा हुआ है. इनमें से एक व्यक्ति को खांसी, बुखार व सांस में तकलीफ की शिकायत पर पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया था.

स्पा सेंटर की आड़ में परोसे जा रहे थे जिस्म, जयपुर से 2 महिलाएं गिरफ्तार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि नेगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. कोरोना वायरस को लेकर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की गाइडलाइन के आधार पर केंद्र सरकार ने 15 जनवरी के बाद चीन से आने वाले या फिर वाया चीन यात्रा करने वाले लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज उन्हें निगरानी में रखने के आदेश दिए हैं.इसके बाद मोहाली सेहत विभाग ने 15 जनवरी के बाद चीन से आए जिले के सभी 11 लोगों के सैंपल की एनआईवी लैब में जांच के लिए भेज दिए हैं. इनमें से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आ चुकी है.

मलेशिया में बोले इमरान खान, कहा- भारत नहीं खरीदेगा, तो हम आयात करेंगे पाम आयल

21वें iifa अवार्ड्स की महफिल सजेगी एमपी में, सलमान करेंगे शो की मेजबानी

देशद्रोह मामला: PFI से जुड़े हैं शरजील इमाम के तार, लैपटॉप और मोबाइल से हुए चौंकाने वाले खुलासे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -