लोकसभा सत्र : कांग्रेस ने गुंडागर्दी में पार कर दी सारी हदे, कहां गई अहिंसा !
लोकसभा सत्र : कांग्रेस ने गुंडागर्दी में पार कर दी सारी हदे, कहां गई अहिंसा !
Share:

गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव के लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने के बाद आज विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके के सदस्य महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर जन सुरक्षा कानून लगाने के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं. वहीं लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन कोरोनावायरस को लेकर बयान भी देंगे. 

'आज़ादी के लिए जान देने वालों को पैगम्बर के बाद दूसरा दर्जा देता है अल्लाह'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हृदय रोग, घुटने के प्रतिरोपण आदि के इलाज में निजी अस्पतालों में होने वाले महंगे खर्च का मुद्दा राज्यसभा में उठाते हुए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने सरकार से यह सुनिश्चित किए जाने की मांग की कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सभी अस्पताल उतनी ही फीस लें जितनी फीस अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (एम्स) में ली जाती है.

अपराधों के त्वरित निराकरण के लिए MP को मिले 5 अवॉर्ड, लेकिन अपराधियों को नहीं मिली सजा

संसद में जारी सत्र के शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए यादव ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग हृदय रोग, घुटने की समस्या आदि से पीड़ित होते हैं.गरीबों के लिए इन बीमारियों का इलाज कराना मुश्किल हो जाता है.उन्होंने कहा कि ऐसी बीमारियों के इलाज के सरकार ने खर्च की सीमा तय की थी. लेकिन एम्स को छोड़ कर दूसरे तथा निजी अस्पतालों में भारी फीस ली जाती है. यादव ने उदाहरण देते हुए बताया कि हृदय रोगियों के लिए स्टेंट लगाने पर सरकार ने खर्च उसकी प्रकृति के आधार पर आठ हजार रुपये, 28 हजार रुपये और 67 हजार रुपये तय किया था. वही, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी के शह पर कांग्रेस सदस्यों ने 'डंडे वाला रास्ता' दिखाया. यह डॉ. हर्षवर्धन से हाथापाई करने का प्रयास था. यह कांग्रेस के हताशा स्तर को दर्शाता है और उनकी गुंडई की पराकाष्ठा है.

2021 तक पड़ोसी मुस्लिम मुल्क से जुड़ जाएगा भारत का ये राज्य

असम पहुंचे पीएम मोदी, इस स्थान पर जश्न का माहौल

अधीर रंजन का हमला, कहा- कश्मीर भौगोलिक रूप से हमारे साथ, भावनात्मक रूप से नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -