अधीर रंजन का हमला, कहा- कश्मीर भौगोलिक रूप से हमारे साथ, भावनात्मक रूप से नहीं
अधीर रंजन का हमला, कहा- कश्मीर भौगोलिक रूप से हमारे साथ, भावनात्मक रूप से नहीं
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) लगाने का मामला लगातार गर्माता ही जा रहा है. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आप इस प्रकार से कश्मीर पर शासन नहीं कर सकते हैं. अधीर रंजन ने कहा कि, भौगोलिक रूप से कश्मीर हमारे साथ है, किन्तु भावनात्मक तौर पर नहीं. कल संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बात की और रात में उन पर PSA लगा दिया था.

अधीर रंजन से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने भी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर पीएसए लगाने को लेकर नाराजगी व्यक्त की. चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अन्य के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) की क्रूर कार्रवाई से मैं काफी हैरान हूं. आरोपों के बगैर किसी पर कार्रवाई लोकतंत्र का सबसे घटिया कदम है. जब अन्यायपूर्ण कानून पास किए जाते हैं या अन्यायपूर्ण कानून लागू किए जाते हैं, तो लोगों के पास शांति से विरोध करने के अतिरिक्त क्या विकल्प होता है?'

हालांकि, सरकार का कहना है कि जिन 6 नेताओं ने उनके नियमों और शर्तों को मानने से मना कर दिया था, इसलिए उन पर PSA लगाया गया है. आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को नज़रबंद रखा गया था.

'आज़ादी के लिए जान देने वालों को पैगम्बर के बाद दूसरा दर्जा देता है अल्लाह'

उद्धव और राज ठाकरे के बीच तेज हुई जंग, मातोश्री पर लगे 'घुसपैठियों' को भगाने के पोस्टर

Corona Virus: दुनिया भर के लिए दहशत बना कोरोना, चीन में अब तक 636 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -