हरियाणा कांग्रेस : अशोक तंवर ने लिया बड़ा निर्णय, इस नेता को लगा तगड़ा झटका
हरियाणा कांग्रेस : अशोक तंवर ने लिया बड़ा निर्णय, इस नेता को लगा तगड़ा झटका
Share:

हाल में सामने आई जानकारी के अनुसार  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कांटा हाल-फिलहाल निकलता दिखाई नहीं दे रहा. कांग्रेस हाईकमान और अपने बीच हुई बातचीत को आधार बनाकर मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा कि उन्हें काम करते रहने के निर्देश मिले हैं. इसके साथ ही तंवर ने ऐसा कदम उठा दिया कि जिससे हरियाणा कांग्रेस में घमासान मचना लगभग तय माना जा रहा है. तंवर ने आलाकमान द्वारा बनाई गए समन्‍वय की तर्ज पर चुनाव योजना एवं प्रबंधन समिति भी गठित की है. अपने इस्तीफे की अटकलों के बीच तंवर ने विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने तथा जिताऊ चेहरों की तलाश भी शुरू कर दी है. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

बेटी ने लगाया माता-पिता पर गंभीर आरोप, पैसों के लिए कराते थे ये काम

शुक्रवार को तंवर ने कांग्रेस नेतृत्व द्वारा बनाई गई समन्वय समिति के समानंतर हरियाणा की अलग चुनाव योजना एवं प्रबंधन समिति भी गठित कर दी. कांग्रेस में अपनी समस्त भारतीय पार्टी का विलय करने वाले सुदेश अग्रवाल को इस कमेटी का संयोजक बनाया गया है. इस कमेटी की आगे उप समितियां बनेंगी, जो मीडिया प्रबंधन, संगठन तथा चुनाव घोषणा पत्र बनाने का काम करेंगी. इस कमेटी के गठन के साथ ही हरियाणा कांग्रेस में नए घमासान की जमीन तैयार हो गई है. सुदेश अग्रवाल के नेतृत्व वाली कमेटी में शामिल होने को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को पत्र भेजे जा रहे हैं. कमेटी की पहली बैठक 8 जुलाई को नई दिल्ली में होगी. अशोक तंवर और सुदेश अग्रवाल की ओर से इन तमाम दिग्गजों से कमेटी में शामिल होने अथवा अपने प्रतिनिधि नियुक्त करने का प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

हौज काजी मामला: मंदिर हमले पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से माँगा जवाब

इस मामले में सवाल खड़ा हो रहा कि जब हुड्डा खेमे को तंवर का नही नेतृत्व स्वीकार नहीं है तो बाहरी सुदेश अग्रवाल का नेतृत्व कैसे स्वीकार किया जा सकता है. यह कमेटी चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के साथ ही टिकट के लिए आवेदन करने का खाका भी तैयार करेगी, जिसकी प्रक्रिया आठ जुलाई के तुरंत बाद आरंभ हो जाएगी.अशोक तंवर के अनुसार यदि कांग्रेस दिग्गज चुनाव प्रबंधन कमेटी में शामिल नहीं होना चाहते तो फिर दूसरे नामों पर विचार होगा.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पद छोडऩे के बाद अपने इस्तीफे से जुड़े सवाल पर तंवर ने स्पष्ट कहा, यह कांग्रेस की हाई लीडरशिप और हमारे बीच का मामला है.पूरी नैतिक जिम्मेदारी के साथ मैंने हाईकमान के सामने अपनी बात रखी. हाईकमान ने कहा है कि आप काम करते रहिए. यह पूछे जाने पर कि क्‍या आपने इस्तीफे की पेशकश की थी और आपकी किससे बात हुई, तंवर ने कहा कि लीडरशिप और उनके बीच की बातचीत को सार्वजनिक करना जरूरी नहीं समझते. अगर मैं अध्यक्ष के नाते आपके सामने बैठा हूं तो इसका मतलब साफ है कि हाईकमान ऐसा ही चाहता है. हाईकमान के निर्देश पर हमने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की है.

अब पुलिस दे रही आम आदमी को रोज़गार का मौका, यहाँ जानिए कैसे ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक सवाल के जवाब में तंवर ने कहा कि इस्तीफे की बात छोडि़ए, मैंने तो अपनी जान तक आफर कर रखी है. हरियाणा में क्या कांग्रेस का कोई ऐसा नेता है, जो पार्टी के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को तैयार है.अशोक तंवर ने स्पष्ट किया कि चुनाव प्रबंधन करने के लिए कमेटी बनाने को हाईकमान की मंजूरी जरूरी नहीं है। इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष के पास सभी प्रकार के अधिकार हैं. चुनाव का प्रबंधन कैसे होना है, यह प्रदेश अध्यक्ष तय करता है. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं द्वारा सुदेश अग्रवाल का नेतृत्व स्वीकार करने पर संशय से जुड़े सवाल के जवाब में तंवर ने कहा कि यह उनकी मर्जी पर निर्भर करता है कि पार्टी द्वारा बनाई गई इस कमेटी में शामिल होकर काम करने को राजी हैं. या नहीं. उन्होंने कहा कि हार की सामूहिक जिम्मेदारी लोकसभा चुनाव में ली है.

नोएडा में चला 'ऑपरेशन क्लीन' 5, दो हज़ार से अधिक वाहनों का चालान कटा

गुरुग्राम में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

Saaho मूवी में इस किरदार में नजर आएंगे प्रभास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -