Share:
हौज काजी मामला: मंदिर हमले पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से माँगा जवाब
हौज काजी मामला: मंदिर हमले पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से माँगा जवाब

नई दिल्‍ली: पुरानी दिल्ली के हौज काजी क्षेत्र में 100 पुराने मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमुल्य पटनायक से जवाब मांगा है. गृह मंत्री ने इस घटना को लेकर पुलिस आयुक्त से नाराजगी जाहिर की है. बता दें कि 30 जून की रात को हौज काजी की दुर्गा मंदिर गली क्षेत्र में पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम समाज के कुछ युवकों ने मंदिर में पत्थरबाजी की और भगवान की प्रतिमाओं को खंडित कर दिया. इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था.

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच वार्ता के माध्यम से मामले को सुलझा लिया है किन्तु इस पर राजनीति आरंभ हो गई है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने 30 जून की इस घटना पर आज तल्ख़ प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा पर सवाल खड़े किए हैं. सिंघवी ने अपने ट्वीट के माध्यम से इस मामले पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का प्रयास किया है. कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस पर इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाया है, जबकि इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक नाबालिग को भी गिरफ्तार किया है.

अभिशेख मनु सिंघवी ने अपने ट्वीट में कहा है कि, 'मंदिर वाली घटना को हुए दो दिन हो चुके हैं, किन्तु अभी तक केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस या गृह मंत्रालय ने कोई कार्यवाही नहीं की है. यह तो हम जानते हैं कि सत्तारूढ़ दल अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करता है, किन्तु क्या यह बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी परवाह नहीं करता? 

रूस की स्पेशल ऑपरेशन करने वाली पनडुब्बी में भड़की आग, नौसेना के 14 जवानों की मौत

कोलकाता में होगा नुसरत जहां का ग्रैंड रिसेप्शन, लेकिन पति के कारण परोसा जाएगा शाकाहारी खाना

रूस की स्पेशल ऑपरेशन करने वाली पनडुब्बी में भड़की आग, नौसेना के 14 जवानों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -