अब पुलिस दे रही आम आदमी को रोज़गार का मौका, यहाँ जानिए कैसे ?
अब पुलिस दे रही आम आदमी को रोज़गार का मौका, यहाँ जानिए कैसे ?
Share:

बलरामपुर: घर बैठे हजारों रुपये कमाना चाहते है? अगर हां, तो छत्तीसगढ़ में बलरामपुर जिले की पुलिस के पास आप के लिए एक बढ़िया प्रस्ताव है. पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा द्वारा जारी किए गए एक पैम्फलेट के मुताबिक, पुलिस ने एक 'मुखबिर रोजगार योजना' शुरू की है, जिसके तहत अपराधियों और उनकी गतिविधियों के संबंध में जानकारी देने वालों को पुरस्कार में रुपये दिए जाएंगे.

पुलिस पैम्फलेट में विभिन्न तरह की सूचनाओं के लिए इनाम राशि भी सूचीबद्ध की गई है. इसके अनुसार, पुलिस को चोरी की कार का पता लगाने में सहायता करने पर 1,000 रुपये का इनाम मिलेगा और कट्टा बरामद करने में सहायता के लिए भी 1000 रुपये की राशि इनाम स्वरुप दी जाएगी. बगैर लाइसेंस वाली रिवॉल्वर या पिस्तौल की सूचना और बरामदगी पर 5,000 रुपये का इनाम प्रदान किया जाएगा.

पैम्फलेट में कहा गया है कि कोई भी शख्स इस तरह की सूचना को पुलिस अधीक्षक को उनके आधिकारिक मोबाइल नंबर पर दे सकता है. शख्स की पहचान गुप्त रखी जाएगी और यदि  सूचना सही पाई गई तो पुरस्कार की राशि नकद में दी जाएगी या उसके खाते में जमा की जाएगी. यह पुलिस द्वारा आरंभ करने की जाने वाली इस किस्म की पहली योजना है. अब तक मुखबिरों को सूचना देने पर गुप्त कोष से पैसा दिया जाता है जो जिले के प्रत्येक पुलिस प्रमुख के पास होता है. वर्मा ने कहा कि योजना पहले ही आरंभ हो चुकी है और इसके परिणाम आ रहे हैं.

झारखण्ड विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा, बनाया ये रोडमैप

सोनिया गाँधी ने लोकसभा में उठाया रायबरेली रेलवे कोच फैक्ट्री का मुद्दा

छत्तीसगढ़ सीएम की चौपाल में उड़ाया गया आत्मसम्मान का मज़ाक, ग्रामीणों से उतरवाए गमछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -