पंचायत ने 51 हजार रूपये लगाई महिला की आबरू की कीमत, रेप की शिकायत पर कहा- 'पैसे ले और भूल जा'
पंचायत ने 51 हजार रूपये लगाई महिला की आबरू की कीमत, रेप की शिकायत पर कहा- 'पैसे ले और भूल जा'
Share:

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा से एक शर्मनाक खबर सामने आ रही है। जिसमे पंचों ने बिना पीड़िता को विश्वास में लिए उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने वालों को रिहा करते हुए उसके आत्मसम्मान की कीमत 51 हजार रुपये लगा दी। इतना ही नहीं पंचों ने पीड़िता से इकरार नामे पर जबरदस्ती दस्तखत भी करवा लिए। यह मामला पूरे क्षेत्र में खबरों में छाया हुआ है। उधर, पीड़िता ने पंचों के इस निर्णय का विरोध किया है।

दरअसल, मधेपुरा के एक गांव में पीड़िता के साथ एक व्यक्ति ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इस मामलों पर पंचों ने आपसी फैसला लेते हुए पीड़िता की अस्मत का दाम 51 हजार लगा कर मामले को रफा दफा करने की कोशिश की। पीड़िता का कहना है कि पंचायत जब बैठी तो उसे बुलाया भी नहीं गया। जबरन उससे इकरार नामे पर हस्ताक्षर करवा लिए गए। वह पुलिस में मुकदमा दर्ज कराना चाहती थी।

पीड़िता के अनुसार, 17 अप्रैल को वह अपने घर में अकेले सोई हुई थी। अपराधी श्यामल मंडल आया तथा उसने दुष्कर्म का प्रयास किया। इस पर उसने शोर मचा दिया। तब आसपास के लोगों के साथ-साथ कैंप से भी दो-तीन पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। पीड़िता ने इन सभी को मामले की खबर दी। किन्तु वहां उपस्थित कुछ लोगों ने अपराधी को बचाने के लिए मामले को शांत कराया तथा बोले कि सुबह में देखेंगे। तत्पश्चात, घटना को लेकर सरपंच मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में 20 अप्रैल को उसके ही घर के पास बाबूलाल शर्मा के दरवाजे पर पंचायत की गई। जहां मुखिया सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे। पीड़िता की मानें तो पंचायत के दरम्यान उसे नहीं बुलाया गया। उसकी अनुपस्थिति में ही पंचायत ने निर्णय लिया गया। उसके बाद जबरन उससे उस पर दस्तखत करवा लिया गया। पंचों ने पीड़िता को बताया कि उसे 51 हजार रुपया मिलेगा, वो घटना को भूल जाए। अपराधी दोबारा ऐसी गलती नहीं करेगी। महिला का यह भी बोलना था कि कुछ दिन पूर्व भी अपराधी ने इस प्रकार की हरकत की थी। उस वक़्त केवल उसे डांट-फटकार लगाई गई थी। किन्तु उसने एक बार फिर गलत हरकत की।

अंडा बेचने वाले ने की अंधाधुंध फायरिंग, छात्र समेत 3 लोगों को लगी गोली

मथुरा में बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

हैरतअंगेज: लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारियों ने चुरा लिए करोड़ों रुपए के हीरे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -