पंचायत ने दी थूक चाटने की सजा, चौंकाने वाली है वजह
पंचायत ने दी थूक चाटने की सजा, चौंकाने वाली है वजह
Share:

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में पंचायत ने प्रेम करने पर एक जोड़े को तालिबानी सजा दी है। समस्तीपुर के विभूतिपुर में दूसरे धर्म की युवती से प्यार करने पर पंचायत के व्यक्तियों ने पहले प्रेमी की पिटाई करने के पश्चात् उससे माफीनामा लिया। तत्पश्चात, उसे थूक चाटने की सजा सुना दी। बता दें कि विभूतिपुर थाना इलाके के एक गांव में 2 वर्ष पहले अलग-अलग धर्म के प्रेमी युगल के बीच मोबाइल के माध्यम से प्यार हो गया। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी तथा उन्होंने साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं।

वही इस बीच प्रेमी जोड़े ने अपना आशियाना बसाने के लिए घर से भागने की योजना बना ली। तय वक़्त पर प्रेमिका ने युवक को फोन किया तथा अपना घर छोड़कर निकल गई। इसकी खबर प्रेमिका के घर वालों को लग गई। युगल प्रेमी को गांव के सीमावर्ती क्षेत्र से परिजन और ग्रामीणों ने पकड़ लिया। तत्पश्चात, लोगों ने प्रेमी की खूब पिटाई कर दी गई। प्रेमी-प्रेमिका दोनों अलग-अलग धर्म से हैं। इसलिए गांव में दो गुटों के बीच तनाव पैदा हो गया। गांव में तनाव फैलने पश्चात् कुछ बुद्धिजीवियों ने दोनों पक्षों के बीच पंचायत बुला कर मामले को शांत कराने का प्रयास किया।

बाद में पंचायत ने प्रेमी से माफीनामा लिखवाया। इसके साथ-साथ थूक चाटने की सजा सुनाई। तत्पश्चात, प्रेमी को जबरन जमीन पर थूककर चाटने के लिए कहा गया। जब लड़के ने इस सजा को कबूल किया, तब जाकर मामला सुलझा। इसके बाद प्रेमी को चेतावनी देने के साथ उसके घरवालों के हवाले कर दिया गया। इस मामले पर विभूतिपुर के थानाध्यक्ष एस के पाल ने कहा कि ऐसी कोई घटना उनके संज्ञान में नहीं है। यदि लिखित शिकायत मिलती है, तो वो कानूनी कार्रवाई करेंगे। वहीं, इस घटना का वीडियो वायरल होने के पश्चात समस्तीपुर के एसपी हृदयकांत ने विभूतिपुर थाने पहुंच कर मामले की पूरी खबर ली है। एसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसको लेकर कहा गया कि शख्स को थूक चटवाया जा रहा है। इसकी जब तहकीकात की गई तो पता चला कि ये वीडियो विभूतिपुर थाना इलाके के चकहबीब गांव का है। वही अब पुलिस द्वारा मामले की जाँच की जा रही है।

108 फ़ीट की गोवर्धन प्रतिमा, राजस्थान में JCB से हुई तैयार, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने का दावा

आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

प्रयागराज: बेकाबू होकर बिजली के खंबे में घुसी तेज रफ़्तार कार, 4 महिलाओं समेत 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -